Monday, Sep 20, 2021
-->
delhi lt governor anil baijal empowered to detain delhi police chief farmers movement rkdsnt

उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस प्रमुख को दिया हिरासत में लेने का अधिकार

  • Updated on 7/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अधिसूचना जारी कर दिल्ली पुलिस के प्रमुख को 18 अक्टूबर तक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में लेने का अधिकार दिया है। यह आदेश स्वतंत्रता दिवस से पहले और ऐसे समय आया है जब केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान मध्य दिल्ली के जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ का आयोजन कर रहे हैं। 

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में FIR

दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह नियमित आदेश है और सामान्य तौर पर इसे जारी किया जाता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एनएसए के तहत अधिकारी किसी व्यक्ति को महीनों तक एहतियातन हिरासत में रख सकते हैं अगर उन्हें लगता है कि वह व्यक्ति देश की सुरक्षा तथा कानून-व्यवस्था के लिए खतरा है। 

पेगासस के दुरुपयोग के आरोपों की समीक्षा करेगा इजराइल

अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘राष्ट्रीय सुरक्षा कानून, 1980 की धारा 2 के तहत प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उपराज्यपाल ने निर्देश दिया है कि 19 जुलाई से 18 अक्टूबर के दौरान दिल्ली पुलिस के आयुक्त हिरासत में लेने की ताकत का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।’’     

फिर आप उन लोगों को किसान बोल रहे हैं...मवाली हैं वे लोग: मीनाक्षी लेखी
 

इससे पहले दिल्ली पुलिस के आयुक्त बालाजी श्रीवास्तव ने इस महीने की शुरुआत में पैराग्लाइडर्स और हॉट एयर बैलून जैसी चीजों को उड़ाने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए थे।     

 

 

 


 

comments

.
.
.
.
.