Wednesday, Aug 10, 2022
-->
delhi metro cisf jawan sets example of honesty returns bag full of money

दिल्ली मेट्रो : CISF के जवान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पैसों से भरा बैग लौटाया

  • Updated on 8/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर दिन रात हमारी सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी कि सीआईएसएफ (CISF) के एक जवान ने ईमानदारी की नई मिशाल पेश की है। शिवाजी स्टेडियम (Shivaji Stadium) पर तैनात अर्धसैनिक बल के एक जवान को 14 अगस्त को लाावरिस हालत में एक बैग मिला। 

संदिग्ध हालत में मिले इस बैग को देखते हुए सीआईएसएफ के जवान ने उसे अपने कब्जे में लेते हुए जब उसे चैक किया तो उस बैग के अंदर करीब 1 लाख रुपये और कुछ जरूरी समान था। 

तो क्या भाजपा अप्रत्यक्ष रूप से कर रही है उन्नाव रेप आरोपी कुलदीप सेंगर की मदद?

ऐसे मिला बैग का मालिक

बैग के अंदर इतने रुपये देखते हुए जवान ने सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) चैक की। जिसके द्वारा उस बैक के मालिक का पता चल सका। आपको बता दें कि उस बैग के मालिक का नाम प्रवीण झा (Praveen Jha) नाम का व्यक्ति था जो द्वारका (Dwarka) में रहता है। सबसे पहले उस व्यक्ति को फोन किया गया और उसे उसकी अमानत लौटा द गई। 

रक्षामंत्री ने दिए संकेत- सरकार बदल सकती है 'No First Use' की न्यूक्लियर पॉलिसी

बैग मिलने पर खुश था प्रवीण

जब प्रवीण को सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि उसका बैग यहां सही सलामत रखा हुआ है तो प्रवीण की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा।

बैग मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों को धन्यवाद बोलते हुए प्रवीण ने कहा कि वो गलती से स्कैनर में अपना बैग भूल गया था। जब उसकी मेट्रो धौलाकुआं (Dhaula Kuan) के पास पुहंची तो उसे अपने बैग के बारे में याद आया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अब मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ईमानदारी अभी भी जिंदा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.