Monday, Sep 20, 2021
-->
delhi metro is expanding rapidly work on the silver line djsgnt

दिल्ली मेट्रो का तेजी से हो रहा विस्तार! चौथे चरण में सिल्वर लाइन पर होगा काम

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के एरोसिटी-तुगलकाबाद गलियारे का निर्माण चौथे चरण की परियोजना के रूप में हो रहा है और डीएमआरसी ने इसे 'सिल्वर लाइन' नाम दिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह दिल्ली मेट्रो नेटवर्क का 10वां गलियारा होगा, इसलिए इसे लाइन 10 कहा भी जाएगा। डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, 'चौथे चरण के तुगलकाबाद-एरोसिटी मेट्रो गलियारे के रंग कोड के लिए सिल्वर का चयन किया गया है।'

LAC पर जारी तनाव के बीच आज राज्यसभा को संबोधित करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भीड़ बढ़ने पर इन स्टेशनों पर चलाई गई विशेष ट्रेन
इससे पहले कोरोना काल में नियमित मेट्रो को फिर एक बार शुरु कर दिया गया है। सुबह-सुबह जब कामकाजी लोग 8:00 से 10:00 के बीच पीक आवर में निकले तो द्वारका, उत्तम नगर, कुतुब मीनार सहित कई इलाकों में लाइनें लग गई। उत्तम नगर में भीड़ को देखते हुए तुरंत वहां से नोएडा, वैशाली के लिए अलग से विशेष ट्रेन चलाई गई। इसके बाद आनंद विहार में भी ज्यादा लोगों को देखते हुए आनंद विहार से द्वारका के लिए भी अलग से विशेष ट्रेन चलाई गई। ऐसे में तीन स्टेशन रहे जहां भीड़ ज्यादा होने पर अलग से शटल, विशेष ट्रेन चलाई गई। 

कोविड-19: यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित, नई तारीख का ऐलान

182 लोगों को नियम तोड़ने पर देना पड़ा जुर्माना
सोमवार को शाम 7:30 बजे तक 182 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रत्येक से ₹200 का जुर्माना वसूला गया जबकि करीबन 296 लोगों को माफी मांगने पर उन्हें छोड़ दिया गया। एक कोच में 25 लोग बैठ सकते हैं तो 25 खड़े भी हो सकते हैं लेकिन कहीं भी खड़े होने पर मनाही है। पोल के साथ सटकर ऐसे खड़े हो जिससे किसी के चेहरे के सामने सीधे ना आएं। ट्रेन में लोगों को सुरक्षा कर्मी समझा रहे थे कि वह गेट पर भी खड़े हो सकते हैं, लेकिन यह ध्यान रहे आमने-सामने यात्रियों के चेहरे में ना रहे।

comments

.
.
.
.
.