Wednesday, Oct 20, 2021
-->
delhi-metro-ready-to-run-again-awaiting-ddma-approval-kmbsnt

Unlock Delhi: फिर से चलने के लिए तैयार है दिल्ली मेट्रो, DDMA की मंजूरी का इंतजार

  • Updated on 6/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी दिल्ली मेट्रो को अब बस दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मंजूरी का इंतजार है। इसके बाद मेट्रो चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जैसे ही प्राधिकरण से मंजूरी मिलती है उसके अगले दिन ही मेट्रो चला दी जाएगी।

मेट्रो का दावा है कि उसकी ओर से सब कुछ पटरी पर है। सिर्फ सरकारी हरी झंडी का इंतजार है। दूसरी तरफ अनलॉक विस्तार के साथ ही चौथे चरण के लिए चल रहे निर्माण संबंधी गतिविधियों को भी रफ्तार मिल जाएगी। हालांकि मेट्रो ने लॉकडाउन में जायका से वित्तपोषित सेक्शन के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है।

कोर्ट ने खारिज की 5जी तकनीक के खिलाफ जूही चावला की याचिका, लगाया जुर्माना

कम हुई निर्माणकार्य में लगे मजदूरों की संख्या 
लॉकडाउन से ठीक 1 दिन पहले मेट्रो की अलग-अलग साइट पर जहां लगभग 4100 मजदूर काम कर रहे थे पिछले सप्ताह निर्माण की अनुमति मिलने के बाद इनकी संख्या 2500 दर्ज की गई। मेट्रो प्राधिकरण ने बताया कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह में 2900 मजदूर काम कर रहे थे।

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने 6 पारंपरिक पनडुब्बियों के निर्माण को दी मंजूरी

मजदूरों का होगा वैक्सीनेशन 
इस दौरान सभी कर्मचारियों, मजदूरों का ध्यान रख रहे हैं और अनलॉक में मजदूरों की संख्या बढ़ने के साथ ही कामकाज में भी तेजी आएगी। मेट्रो के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि ठेकेदार मजदूरों के संपर्क में हैं और अगले सप्ताह तक मजदूरों की संख्या में इजाफा होगा और मजदूरों को वैक्सीन लगवा रहे हैं। सभी मजदूरों, कर्मियों के वैक्सीनेशन के लिए भी हम सरकार से संपर्क में हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.