Friday, May 07, 2021
-->
delhi-metro-uber-app-public-transport-dtc-bus

Uber ऐप ने Delhi Metro और DTC के साथ किया समझौता, यात्रियों को मिलेगी यह नई सुविधा

  • Updated on 10/30/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की सबसे बड़ी कैब कंपनी उबर (Uber) ने अपनी सेवाओं में विस्तार करते हुए सार्वजनिक परिवहन (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) के साथ एक समझौता किया है। जिसके तहत कंपनी अपने यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्ट‍िविटी (last mile connectivity) की सुविधा देने जा रही है। बता दें कि कंपनी यह सुविधा केवल दिल्ली वालों को देने जा रही है।

370 भारत का आंतरिक मसला, आतंक के खिलाफ हम है साथ: EU सांसद

कंपनी ने जोड़ा है नया फीचर 
इसके लिए कंपनी ने दिल्ली मेट्रो (DMRC) और दिल्ली बस सेवा (Delhi Bus service) के समझौता किया है। कंपनी ने अपने मोबाइल ऐप (Mobile App) में "पब्लिक ट्रांसपोर्ट" (Public transport) नाम से नया फीचर जोड़ा है। जिसमें कंपनी ने यह सुविधा दी है कि अगर कोई यात्री लास्ट माइल तक की बुकिंग करेगा तो उबर उसे पहले उसके घर से पिक करेगी और मेट्रो स्टेशन तक छोड़ेगी और फिर मेट्रो से उतरने के बाद भी यात्री के पास यह सुविधा होगी कि वह उसके बाद किसी भी उबर से घर जा सकता है। 

पाकिस्तान ने गुरु नानक की 550वीं जयंती पर जारी किया सिक्का

नहीं पड़ेगी  मेट्रो के टोकन की जरुरत 
बता दें कि कंपनी इस ऐप के जरिये आपको सुविधा देगी कि आप एक बार उबर को पेमेंट करने के बाद मेट्रो और बस की टिकट नहीं लेनी पड़ेगी। इसकी जगह आपको उबर के ऐप में ही एक कोड स्कैन का ऑप्शन मिलेगा, जिसकी मद्द से आप मेट्रो और डीटीसी में एंट्री कर सकते हैं।  और बाहर आने के लिए भी आपको इसी कोड की जरुरत पड़ेगी।

ब्रिक्स से लौटकर बोले अश्विनी कुमार- दुनिया भर में मोदी सरकार की हेल्थ स्कीम पर चर्चा

कैसे करें सुविधा का इस्तेमाल
आपको बता दें कि सबसे पहले आपको इस सुविधा का लाभ लेने के लिए उबर ऐप अपडेट करना होगा। जिसके बाद आपको डेस्टिनेशन (Destination) सेट करें। जिसके बाद आपको पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public transport) का ऑप्शन दिखाई देगा। जिसमें आपको सस्ता और तेज वाला रुट दिखाई देगा। इसमें मेट्रो और बस का ऑप्शन भी दिखाई देगा। जिसमें आपको मेट्रो के आने जाने की पूरी जानकारी मिलेगी। 

comments

.
.
.
.
.