Friday, Jun 25, 2021
-->
delhi-minister-kailash-gahlot-tests-positive-for-covid19-kmbsnt

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत हुए कोरोना संक्रमित

  • Updated on 4/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। टेस्ट रिपोर्ट ने के बाद से मैं होम आइसोलेशन में हूं। जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो सावधानी बर्तें और कोरोना जांच कराएं। 

बता दें कि आज ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जाँच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।

स्वस्थ हो चुके लोगों से CM केजरीवाल की अपील- कोविड-19 रोगियों के लिये प्लाज्मा करें दान

दिल्ली में 24 घंटे में 13 हजार से ज्यादा केस
दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 13 हजार 468 नए मामले सामने आए और 81 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 13.14% हो गई है। जो 5 महीने बाद की सर्वाधिक दर है। इससे पहले 13 नवंबर को संक्रमण दर 13.80 प्रतिशत थी। जबकि 130 दिन बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इससे पहले 3 दिसंबर को एक दिन में 82 मौतें हुई थी। पिछले 3 दिनों में 35 हजार 733 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

11 कोविड अस्पतालों में मृत्यु दर नियंत्रित करने  को सेल का गठन 
दिल्ली सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर 11 कोविड अस्पतालों में मृत्यु दर नियंत्रित करने और ज्यादा इलाज सुनिश्चित करने के लिए सेल का गठन किया है। इनको कोविड अस्पतालों की सीधी निगरानी के लिए मुख्यालय बनाकर आईएएस अधिकारी सोनल स्यरूप की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। इसके अलावा 11 कोविड अस्पतालों में 11 कमेटियां गठित की गई हैं। 

CM केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील, कहा- CBSE बोर्ड परीक्षाएं की जाए रद्द

इतने मरीज होम आइसोलेशन में 
दिल्ली के अस्पतालों में 7 हजार 731, कोविड केयर सेंटर में 286स कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 71 और होम आइसोलेशन में 21 हजार 954 मरीज इलाज करवा रहे हैं। अस्पताल और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वेंटिलेटर और आईसीयू में भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़कर 6 हजार 852 हो गई है, जबकि एक दिन पहले ही यह संख्या 6 हजार 175 थी। एक दिन में 670 हॉटस्पॉट जोन बढ़ गए हैं। 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.