Wednesday, Jan 26, 2022
-->
delhi minister satyendar jain said bring petrol diesel into gst kmbsnt

बढ़ती महंगाई पर बोले सत्येंद्र जैन- पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाया जाए

  • Updated on 3/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) सदन में महंगाई पर चर्चा के दौरान महंगाई बढ़ने के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। सत्तापक्ष ने इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया और विपक्ष ने महंगाई के लिए दिल्ली के सत्तासीन सरकार को जिम्मेदार बताया। चर्चा के दौरान शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि देश भर में डीजल और पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। जनता परेशान है।

जैन ने कहा हालांकि दिल्ली में पेट्रोल के दाम ₹90प्रति लीटर है। जबकि भाजपा शासित मध्यप्रदेश के भोपाल में ₹99 प्रति लीटर पेट्रोल बिक रहा है। दिल्ली में डीजल 81.47 रुपए है और भोपाल में ₹89 में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अन्य शहरों की अपेक्षा डीजल और पेट्रोल सस्ता है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियनों ने अब भारत बंद का किया आह्वान

डीजल और पेट्रोल को वैट की जगह जीएसटी में लाया जाए- जैन
इसी के साथ ही उन्होंने मांग की है कि डीजल और पेट्रोल को वैट की जगह जीएसटी में लाया जाना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के बयान पर जैन ने कहा कि यदि वह इसे जीएसटी में लाने के लिए केंद्र से बात करने जाते हैं तो वह स्वयं और पूरा सत्तापक्ष उनके साथ केंद्र के पास जाने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की दरें एक समान होगी तो महंगाई पर अंकुश लगने में मदद मिलेगी। उन्होंने बढ़ती महंगाई पर तंज कसते हुए कहा कि जो रसोई गैस सिलेंडर ₹405 का था वह बढ़कर ₹800 के पार चला गया है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने यह दशा कर दी है कि लोग पहले की सरकार को अच्छा बता रहे हैं।

Delhi Budget 2021: CM केजरीवाल ने दिल्ली के लिए बताए राम राज्य के ये 10 सिद्धांत

आप विधायक आतिशी ने साधा केंद्र पर निशाना
इससे पहले चर्चा में भाग लेते हुए आप विधायक आतिशी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पूरी दुनिया में जब क्रूड ऑयल के दाम कम हो रहे हैं तब हमारे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। आतिशी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल ही नहीं एलपीजी के दाम सातवीं बार बढ़ाए गए हैं। जिससे घर पर महिलाओं का बजट बिगड़ गया है।

उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलिंडरों को महिलाएं वापस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की वजह से महंगाई हद पार कर रही है। जनता वोट देकर संसद में भेजती है, महंगाई बढ़ती रही तो जनता संसद के बाहर फेंक देगी। वहीं नेता विपक्ष और भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार से पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की मांग की। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.