delhi monsoon session of vidhan sabha begins from today these issues can be discussed

दिल्ली : विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरु, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज से दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। मॉनसून सत्र 26 अगस्त तक चलेगा इसमें विधानसभा कमेटियों की रिपोर्ट को सदन में रखा जाएगा। साथ ही महिलाओं के लिए मेट्रो और बसों में मुफ्त सफर की वाली योजना पर भी चर्चा की जाएगी। दिल्ली सरकार द्वारा इस योजना के लिए बजटीय प्रावधान के लिए अनुपूरक अनुदान की मांग की जा सकती है। वहीं केजरीवाल सरकार दिल्ली से जुड़े अन्य कई अहम मुद्दों पर भी प्रस्ताव पेश कर सकती है। 

20 सितंबर को मिल जाएगा भारत को पहला राफेल जेट विमान, फ्रांस लेने जाएंगे राजनाथ सिंह

दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में याचिका समिति की रिपोर्ट को सदन में पेश किया जाएगा। और एमसीडी में हो रहे भ्रष्टाचार पर भी सदन में चर्चा की जाएगी। और दिल्ली सरकार की ओर से बिजली बिल की माफी, फ्री वाई फाई और सीसीटीवी लगाने जैसी योजनाओं पर धन्यवाद प्रस्ताव सदन में लाया जाएगा। साथ ही कच्ची कॉलोनियों को पक्का किए जाने वाले मसले पर भी इस सदन में चर्चा की जाने उम्मीद लगाई जा रही है।

भारत और जाम्बिया ने रक्षा, खनन सहित छह क्षेत्रों में MOU किया

 वहीं आम आदमी पार्टी संत रविदास मंदिर तोड़े जाने के मुद्दे पर भी जोर-शोर से आपना पक्ष रखेगी और केंद्र सरकार जल्द से जल्द पहले वाली जगह पर मंदिर का दुबारा निर्माण करवाए जाने को लेकर दिल्ली विधान से इस मांग का प्रस्ताव पास करवाने की कोशिश की जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली विधान सभा का मानसून सत्र तीन दिन तक चलेगा। लेकिन यदि आवश्यकता हुई तो सत्र की अवधि आगे बढ़ाई भी जा सकती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.