Monday, Sep 20, 2021
-->
delhi-monsoon-updates-heavy-rain-in-various-parts-of-national-capital-kmbsnt

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव, येलो अलर्ट जारी

  • Updated on 8/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में आज रविवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। इसके चलते कई इलाकों में जलभराव की समस्या उतपन्न हो गई है। शनिवार को राजधानी के तापमान में वृद्धि देखने को मिली थी। आज सुबह बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि जलभराव के कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान जहां सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। तो वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम था। 

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जमाखोरी मामले में खान चाचा और टाउन हॉल रेस्तरां का रजिस्ट्रेशन रद्द

हवा में नमी का स्तर 
बीते 24 घंटों में दिल्ली की हवा में नमी का स्तर अधिकतम 98% और न्यूनतम 68% दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक शहर में शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 43.6 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने शाम तक मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया था।     

Delhi Crime: फर्जी इंटरनेशनल कॉलसेंटर का भंडाफोड़, 65 गिरफ्तार

रविवार और सोमवार के लिए अलर्ट जारी
आईएमडी ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर शनिवार को मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया था। साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के निचले इलाकों में जलभराव की आशंका जताते हुए कई स्थानों पर यातायात बाधित होने की चेतावनी दी थी।      विभाग ने रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट और सोमवार के लिए फिर से ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.