Sunday, May 22, 2022
-->
delhi mundka fire company owner''''s father died kmbsnt

Delhi Mundka Fire: कंपनी मालिक के पिता अमरनाथ की भी आग में झुलसने से मौत

  • Updated on 5/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार शाम चार मंजिला इमारत आग लग गई। इस इमारत में एक कंपनी चलाई जा रही थी। इस आगजनी कंपनी के मालिक के पिता की भी मौत हो गई। कंपनी के मालिक वरुण और हरीश के पिता अमनाथ इस आगजनी में फंसे और वहां से निकल नहीं पाए। बताया जा रहा है कि जब आग लगी उस समय मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी और अमरनाथ वहां मौजूद थे।

आग लगने के बाद अफरा-तफरी मची और वो वहां से निकल नहीं सके। वो आग में काफी झुलस चुके थे। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस अग्निकांड के बाद कंपनी मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने इन पर गैरइरादतन हत्या का आरोप लगाया है। वहीं बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 

आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय था। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के काम में 30 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया।

शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला कि चार मंजिला इमारत में कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराया जाता था। उन्होंने बताया कि पहली मंजिल में एक कंपनी का कार्यालय था और उसके 50 से अधिक कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया, वहीं 27 लोगों के शव बरामद किए गए हैं।  बचाए गए लोगों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए कुछ एम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद थीं। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजे आग पर काबू पा लिया गया लेकिन प्रशीतन अभियान जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.