दिल्ली की तंग गलियां, जहां पहुंचते-पहुंचते फूल जाती है दमकल की सांस

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के करोल बाग में आज सुबह एक होटल में भीषण आग लगने से अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है।  मंगलवार तड़के जब लोग होटल में सो ही रहे थे तो शॉर्ट सर्किट से आग लगी और फैलती चली गई। शुरुआत में तो आग दूसरे फ्लोर पर थी, लेकिन उसके बाद तीसरे और चौथे फ्लोर पर भी आग फैली गई। 

बता दें कि दिल्ली के करोल बाग में स्थित अर्पित पैलेस होटल में तड़के सुबह आग लग गई थी. इस हादसे में एक ही परिवार के 7 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। आग इतनी भयानक थी कि होटल के 40 कमरे जलकर खाक हो गए थे। दमकल की 15 गाड़ियां तुरंत ही घटना स्थल पर पहुंच गई है। लेकिन दिल्ली में कई ऐसी गलियां है जहां अगर इस तरह की कोई घटना होती है तो दमकल का पहुंचना मुश्किल है। 

करोलबाग के होटल में भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

दरियागंज 

 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लगी थी ये आग अंसारी रोड पर बने दफ्तरों लगी थी जिसमें लाखों का माल जलकर खाक हो गया था। हालांकि मौक पर दमकल पहुंचने में कामयाब रहा लेकिन यहां की गलियां बेहद तंग है इस वजह से दमकल को यहां तर पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

CAG की रिपोर्ट से पहले राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, किया एक ट्वीट

चांदनी चौक 

दिल्ली का चांदनी चौक में कई बार आग लगने की घटनाएं सामने आती रही है। पिछले साल चांदनी चौक के कूचा महाजनी स्थित सर्राफा बाजार में मंगलवार दोपहर भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा दुकानें तबाह हो गईं। फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद शाम करीब छह बजे आग को पूरी तरह से काबू किया।

करोल बाग

पिछले साल करोल बाग के बीडनपुरा में एक फैक्ट्ररी में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि यहा भी दमकल की गाड़ियों को घटना स्थल पर पहुंचने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा था। 

ज्यादातर इलाकों में दिनभर जाम जैसे हालात बने रहते हैं। बात चाहे अजमेरी गेट, चांदनी चौक रोड, नया बाजार, सदर बाजार, नई सड़क, चावड़ी बाजार, लाल कुआं, मालीवाड़ा, जामा मस्जिद व बल्लीमारान सहित अन्य इलाकों की हो। सभी जगह अव्यवस्था दिख जाएगी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.