Sunday, Sep 19, 2021
-->
delhi-ncr-bihar-bengal-assam-earthquake

दिल्ली NCR सहित देश के कई राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

  • Updated on 9/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली NCR, बिहार,असम और बंगाल के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले आज सुबह देश के दो प्रदेशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सबसे पहले सुबह 5:15 बजे जम्मू-कश्मीर में भूकंप आया जिसकी तीव्रता 4.6 मापी गई। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के झज्जर में सुबह करीब 5:43 बजे 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। हालांकि दोनों जगह आए भूकंप के बाद किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है।

सोमवर को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के मेरठ में महसूस हुए थे भूकंप
दिल्ली NCR में सोमवार की सुबह फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई थी। हालांकि इसके कारण किसी तरह के नुकसान होने की खबर नहीं मिली है। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली NCR में इससे पहले रविवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

नन ने वैटिकन राजदूत से लगाई न्याय की गुहार, रेप आरोपी पादरी ने दी सफाई 

सोमवार को सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के खरखौदा में 6:28 मिनट पर भूकंप की  झटके आए। इसके ठीक बाद दिल्ली में भी ये झटके महसूस किए गए। लेकिन राहत की बात ये रही कि भूकंप की तीव्रता कम होने के कारण किसी भी इलाके में कोई नुकसान नहीं हुआ।  

रविवार को भी आया था भूकंप
उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में रविवार की दोपहर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। ये झटके दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्र में महसूस किए गए हैं। हालांकि इसकी तीव्रता और केंद्र का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है लेकिन ये झटके काफी देर तक रहे। भूकंप से फिलहाल किसी के हताहत होने की को खबर नहीं है।

आज फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए ताजा रेट

भूकंप के हल्के झटकों का आना दिल्ली और उससे सटे हुए क्षेत्रों के लिए कोई नई बात नहीं है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत भूकंप जोन में आता है जिससे यहां ऐसे झटके आते रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि यह भूकंप के झटके चिंता की बात नहीं है। ऐसे झटके ही भयानक भूकंप लाने के लिए काफी होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.