Sunday, Nov 27, 2022
-->
Delhi-NCR schools ready to reopen amid rising corona cases

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दिल्ली-एनसीआर के स्कूल पुन: खुलने को तैयार

  • Updated on 6/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गर्मी की छुट्टियों के बाद एक जुलाई से पुन: स्कूल खुलने जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने अभिभावकों की ङ्क्षचता बढ़ा दी है, लेकिन प्रधानाचार्यों का कहना है कि ऑफलाइन पढ़ाई में अब और बाधा पैदा नहीं होनी चाहिए तथा छात्रों को वैश्विक महामारी के साथ जीना सिखाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना से बच्चों को सुरक्षित रखने की तैयारियों में जुटे स्कूल
शालीमार बाग स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य अल्का कपूर ने कहा कि कोरोना वायरस नए खतरे पैदा कर रहा है, लेकिन छात्रों के माता-पिता को यह समझने की आवश्यकता है कि वैश्विक महामारी अब स्थानीय महामारी के चरण में प्रवेश करने वाली है और लोगों को इसके साथ रहना सीखना होगा। रोहिणी स्थित मांगे राम गोयल स्कूल की प्रधानाचार्य अंशु मित्तल ने कहा कि दो साल के अंतराल के बाद स्कूल खुलने पर अभिभावकों का अनुभव काफी अच्छा रहा और वे छुट्टियों के बाद अपने बच्चों को पुन: स्कूल भेजने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कोरोना प्रोटोकॉल अनिवार्य, स्कूलों में बनाए जा रहे छात्र देखभाल केंद्र
उन्होंने कहा कि वह स्कूल पुन: खुलने पर कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित करेंगी। कोविड-19 के कारण लंबे समय तक बंद रखने के बाद स्कूलों में इस साल एक अप्रैल से पूर्णयत: ऑफलाइन कक्षाएं आरंभ कर दी गई थीं। डीपीएस गाजियाबाद की प्रधानाचार्य पल्लवी उपाध्याय ने कहा कि समय-समय पर नियमित सफाई करना, हैंड सैनेटाइजर उपलब्ध कराना, बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाना, कक्षाओं में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। हमने एक विशेष स्वास्थ्य केंद्र संचालित किया है, जिसे अस्वस्थ छात्रों की देखभाल करने और अत्यंत सावधानी से उनका उपचार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

comments

.
.
.
.
.