Thursday, Oct 28, 2021
-->
Delhi New Plan to defeat corona on demand covid19 test KMBSNT

कोरोना को हराने के लिए दिल्ली का नया प्लान, एक फोन और घर बैठे होगी आपकी जांच

  • Updated on 9/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए अधिकारियों को करना जांच की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सभी इंटर स्टेट बस टर्मिनल, रेलवे स्टेशनों, दिल्ली के बॉर्डर इलाके और बड़े निर्माण स्थलों पर स्क्रीनिंग के लिए जांच सुविधा सुनिश्चित करने को भी कहा है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मीटिंग में कोविड-19 संक्रमण को रोकने के उपायों को लेकर समीक्षा बैठक की। मेट्रो फिर से चलाने के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी है।

देश में सबसे अधिक दिल्ली के वॉरियर्स कोरोना संक्रमित, 2 हजार से ज्यादा है संख्या

फोन पर जांच की बुकिंग सुविधा
बैठक में उपराज्यपाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जांच की नई प्लानिंग के लिए अधिकारियों को मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करने को कहा है। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उपराज्यपाल ने लोगों की मांग पर जांच सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Delhi में 7 से दौड़ेगी मेट्रो, दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को LG ने दी मंजूरी

हेल्पलाइन नंबर जारी करेगी सरकार
इसके तहत जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। जिस पर लोग जांच की बुकिंग करा सकेंगे और अपने घर पर जांच की सुविधा पा सकेंगे यह सुविधा पहले चरण में महिला, वरिष्ठ नागरिक और बच्चों को मिलेगी। ऐसा करने से बढ़ते संक्रमण को रोकने में बड़ी सहायता मिलेगी। 

दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट, AIIMS की OPD, जनरल-प्राइवेट वार्ड बंद, इमरजेंसी मरीजों को मिलेगा बेड

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 1.79 लाख पार
दिल्ली में बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के 2059 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 19 मरीजों की जान गई है।इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 79 हजार 569 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 16,502 है। वहीं 1,58,586 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,481 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.