Sunday, Feb 28, 2021
-->
delhi north and south mcd health officials corona infected covid19 pragnt

दिल्ली: MCD में कोरोना का अटैक, स्वास्थ्य अधिकारी निकले संक्रमित

  • Updated on 6/13/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में भारी उछाल देखा जा रहा है। वहीं आए दिन कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) लगातार इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब खबर है कि नॉर्थ और साउथ एमसीडी (MCD) के स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली को कोरोना से कोई राहत नहीं, 24 घंटे में सामने आए 2137 नए मामले

कोरोना जांच में हुई पुष्टि, अस्पताल में भर्ती
उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अशोक रावत ने शनिवार को बताया कि वह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। रावत ने कहा कि उन्हें संक्रमण के बारे में शुक्रवार को पता चला था। उन्होंने कहा, 'हां, कोविड-19 जांच में मेरे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हम इस वायरस के खिलाफ जंग में सबसे आगे खड़े लोगों में शामिल हैं, लिहाजा ऐसे लोगों के संक्रमण की चपेट में आने की अधिक संभावना रहती है। मैं अस्पताल में भर्ती हो गया हूं।'

दिल्ली में नगरीय निकाय के कई अधिकारियों, चिकित्सकों, नर्स, स्वच्छताकर्मियों और अन्य कर्मचारियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एनडीएमसी के एक जूनियर इंजीनियर की कोरोना संक्रमण से एक जून को मौत हो गई थी।

NDMC में कोरोना का कहर! अपने कर्मचारियों के लिए शुरू की मेडिकल Helpline

NDMC ने शुरू किया मेडिकल हेल्पलाइन
बता दें कि कोरोना वायरस से प्रभावित कर्मचारियों की संख्या लगातार एनडीएमसी में बढ़ती जा रही है। जिससे करीब 53 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं और अधिकतर होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से प्रभावित कर्मचारियों को उचित चिकित्सकीय मार्गदर्शन देने के लिए एनडीएमसी ने एक हेल्पलाइन (Helpline) की स्थापना की है।

इसके द्वारा कोरोना से संक्रमित और प्रभावित कार्यरत कर्मचारी और उनके परिजन भी उचित चिकित्सा मार्गदर्शन के लिए इस मेडिकल हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकेंगे और आवश्यक सेवा प्राप्त कर सकते है। बता दें कि एनडीएमसी के चिकित्सा सेवा विभाग ने इस हेल्पलाइन के लिए पांच विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम बनाई है, जिसमें दो विशेषज्ञ और तीन वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी शामिल हैं।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट! CM केजरीवाल और LG के साथ गृह मंत्री की अहम बैठक कल

दिल्ली में कोरोना के मामले
दिल्ली को कोरोना वायरस को कोई राहत नहीं मिलती दिख रही है। हालांकि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण में इजाफा देखने को मिला है। 2137 नए मामले सामने आने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर  36,824 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 71 लोगों की मौत हुई है। अब दिल्ली में कुल मरने वालों की संख्या 1214 हो गई है। वहीं इस दौरान 667 लोग रिकवर हुए हैं।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.