Tuesday, Oct 19, 2021
-->
delhi now all information related to corona will be available on whatsapp kmbsnt

दिल्ली: अब कोरोना से जुड़ी सारी जानकारी व्हाट्सएप पर मिलेगी, नया हेल्पडेस्क लॉन्च

  • Updated on 9/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना से जुड़ी अब सभी जानकारी व्हाट्सएप पर मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दिल्ली के लोगों के लिए एक नया व्हाट्सएप कोविड-19 हेल्पडेस्क लॉन्च किया है। इस मौके पर व्हाट्सएप के अधिकारी भी मौजूद रहे।

वैक्सीन सेंटर, टेलीकंसल्टेशन और ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग सेंटर से जुड़ी सभी जानकारी इस हेल्प डेस्क पर मिलेगी। दिल्ली के लोग हेल्प डेस्क के माध्यम से दिल्ली में कोरोना से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए व्हाट्सएप पर 'हाय' लिख कर +911122307145 पर भेजना होगा। 

रिक्शा चालक के घर सेंधमारी करने वाला गिरफ्तार

कोरोना से संबंधित सभी विश्वसनीय जानकारी देगा व्हाट्सएप चैटबॉट
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने की अपनी तैयारियों को मजबूत करने के लिए इस व्हाट्सएप चैटबॉट को बनाया है। चैटबॉट दिल्ली के लोगों को कोरोना से संबंधित सभी विश्वसनीय जानकारी एक ही जगह पर मुहैया कराएगा।

पीएम मोदी से जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सर्वदलीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे सोरेन 

कोविड से संबंधित सभी जानकारी मिलेगी एक ही जगह
इसके अलावा चैटबॉट लोगों को उनके निकटतम वैक्सीन केंद्रों के बारे में भी जानकारी देगा। चैटबॉट से दिल्ली के लोग कोविड-19 से संबंधित अपने सवालों के प्रमाणिक उत्तर से प्राप्त कर सकते हैं। लोग चैटबॉट के माध्यम से अपने निकटतम टीकाकरण केंद्र, उपलब्ध वैक्सीन स्लॉट, अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन रीफिलिंग केंद्रों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हेल्पडेस्क को कोविन पोर्टल और दिल्ली सरकार के कोविड वॉर रूम के साथ  जोड़ा गया है। जिससे कोविड से संबंधित सभी जानकारी एक ही जगह मिल सकेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.