Monday, Dec 09, 2019
delhi nurses federation nurses protest government hospita

दिल्ली के अस्पतालों में काली पट्टी बांधकर नर्स करेंगी प्रदर्शन, ये हैं मांगें

  • Updated on 11/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अपनी मांगों को लेकर आज यानि सोमवार से सरकारी अस्पतालों में कार्यरत नर्स (Nurse) अपना विरोध शुरू करने वाली हैं। पहले दो दिन यानि 11 व 12 नवम्बर को नर्स काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करेंगी। वहीं 13 व 14 नवम्बर को सुबह दो घंटे 9 से 11 बजे तक काम बंद कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा, जबकि 15 नवम्बर को 24 घंटे के लिए नर्सों की हड़ताल रहेगी।

दिल्ली में बढ़े प्रदूषण से अधिकांश इलाकों में दिखा असर, जानें आज का AQI

मांगों को अब तक संज्ञान में नहीं लिया गया
बता दें कि रविवार को इसकी जानकारी दिल्ली नर्सेस फेडरेशन (Delhi Nurses Federation) की ओर से दी गई। फेडरेशन के महासचिव लीलाधर ने बताया कि नर्सिंग कर्मचारियों के नए पदों पर नियुक्ति, छठवें वेतन की सिफारिशें लागू कराने, नर्सों का कैडर ‘सी’ से ‘बी’ ग्रुप में करने, सभी पदों पर पूर्व नर्सों को नियुक्त नहीं करने इत्यादि मांगों को लेकर लंबे समय से बातचीत चली आ रही है, लेकिन अब तक इन पर संज्ञान नहीं लिया गया है।

DDA: कॉलोनियों की रजिस्ट्री डीडीए कराएगा

मांगें पूरी नहीं हुईं तो नर्स कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
इसलिए फेडरेशन के पास विरोध-प्रदर्शन का ही एकमात्र रास्ता बचा हुआ है। उन्होंने बताया कि अगर इस प्रदर्शन के बाद भी उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो बगैर नोटिस दिए सभी नर्स कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

आज और कल ऑड-ईवन से छूट, गुरु पर्व की वजह से विशेष रियायत

आम जनता को इससे न हो कोई परेशानी
इसीलिए उन्होंने आखिरी बार विभाग को सूचना देने के साथ ही अपनी मांगों की जानकारी दी है। प्रदर्शन की जानकारी पूर्व में इसलिए दी जा रही है ताकि आम जनता को इससे कोई परेशानी न हो। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.