Tuesday, Apr 13, 2021
-->
delhi-out-of-top-5-states-with-highest-corona-infection-kmbsnt

अच्छी खबर- सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले टॉप 5 राज्यों से दिल्ली बाहर

  • Updated on 8/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) कंट्रोल में आता दिख रहा है। वहीं अब दिल्ली के लिए अच्छी खबर ये भी है कि देश में सबसे अधिक संक्रमण वाले टॉप 5 राज्यों में से दिल्ली बाहर हो चुकी है। देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में है। महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 93 हजार 398 पहुंच चुका है। एक माह पूर्व दिल्ली देश में सबसे अधिक संक्रमण वाले टॉप 3 राज्यों में से थी।

एक महीने पहले महाराष्ट्र के बाद दिल्ली और तमिलनाडू कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित थे, लेकिन अब दिल्ली कोरोना संक्रमण के मामलों में छठे स्थान पर पहुंच चुकी है। वहीं महाराष्ट्र के बाद जिन जो राज्य सबसे अधिक कोरोना प्रभावित हैं वो क्रमश: तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश हैं। 

दिल्ली में थमी कोरोना की रफ्तार, अब तक 1.46 लाख लोगों ने दी मात

दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट 90 प्रतिशत
दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आई है और रिकवरी दर बढ़ी है। दिल्ली में कोरोना की रिकवरी दर 90 प्रतिशत पहुंच चुकी है वहीं संक्रमण की दर 6-7 फीसदी पर बनी हुई है। वहीं मृत्यु दर में भी पहले के मुकाबले यहां पर कमी देखी गई है। दिल्ली सरकार कोरोना की मृत्यु दर को शून्य पर लाने के लिए प्रयासरत है। 

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में अब लंबी कतारों से मुक्ति दिलाएगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली में 1.46 लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीमी गति से इजाफा हो रहा है। यहां सोमवार को 24 घंटों में कोरोना के 1061 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 13 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 62 हजार 527 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 11,626 है। वहीं 1,46,588 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,313 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.