Wednesday, May 12, 2021
-->
delhi police appeals to people do not leave home for vacation prshnt

दिल्ली पुलिस की लोगों से अपील, छुट्टी के कारण घर से घूमने न निकले

  • Updated on 1/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आज गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों ने ट्रेक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) निकाली है। ऐसे में राजधानी की सीमाओं में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और कई जगहों पर अस्थाई दीवार भी किसानों को रोकने के लिए खड़ी कर दी गई है। वाबजूद इसके दिल्ली के कई क्षेत्रों से हंगामे की खबर सामने आ रही है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों से घर में रहने की अपील की है। दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि लोग छुट्टी के कारण घर से घूमने के लिए बाहर न निकले, कुछ जगहों पर किसान और पुलिस के बीच संघर्ष हुआ हैं। वहीं हालातो को देखते हुए अधिकांश सड़के बंद की गई हैं। 

गणतंत्र दिवस 2021: जानें किन देशों से हैं भारतीय संविधान का खास नाता

मेट्रो स्टेशन के गेट हुए बंद
कुछ किसान लाल किला पहुंच चुके हैं। प्रदर्शनकारी सेंट्रल दिल्ली तक पहुंच चुके हैं, जिसके चलते कई मेट्रो स्टेशन के गेट बंद करने पड़े हैं। आईटीओ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार बंद हैं। वहीं सामयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोर, जहाँगीर पुरी, आदर्श नगर, आज़ादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्व विद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइन्स के प्रवेश / निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं। इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार और ग्रीन लाइन पर सभी स्टेशन बंद किए गए हैं। 

59 चीनी एप्स पर अब परमानेंट बैन लगाएगी सरकार, केंद्र कंपनियों के जवाब से असंतुष्ट

पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत
बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं। पिछले दो महीनों से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसान आज 26 जनवरी के मौके पर ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं। इस दौरान कई जगहों से पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत की देखी गई हैं।

दिल्ली के मयूर विहार इलाके में किसान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ी है। किसानों को समझाने की कोशिश में पुलिसकर्मी सड़क पर बैठ गए, दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की।

किसानों की ट्रैक्टर रैली पर यूपी के ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, 'अभी तक पूरे उत्तर प्रदेश में सब कुछ सकुशल चल रहा है। सभी लोग हमारे किसानों से लगातार वार्ता कर रहे हैं। अभी तक शांति है। उत्तर प्रदेश में कहीं भी लाठीचार्ज नहीं किया गया है।

सेंट्रल दिल्ली में घुस उपद्रव कर रहे किसान, टिकैत बोले- मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता

किसानों ने कहा था ये
दिल्ली पुलिस ने वार्षिक गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसानों को ट्रैक्टर परेड निकालने की रविवार को अनुमति दे दी थी। प्रदर्शनकारियों को कहा गया था कि वे राजपथ के जश्न को बाधित नहीं कर सकते, इस पर किसानों ने इस बात पर जोर दिया था कि उनकी परेड 'शांतिपूर्ण' होगी। अधिकारी ने कहा, लेकिन किसानों के कुछ समूह माने नहीं और पुलिस के अवरोधक तोड़ कर आउटर रिंग रोड की ओर बढ़ने लगे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.