Sunday, Apr 18, 2021
-->
delhi police appeals to share information proof related to tractor parade violence rkdsnt

दिल्ली पुलिस ने की ट्रैक्टर परेड हिंसा से जुड़ी जानकारी शेयर करने की अपील

  • Updated on 1/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लोगों से राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सबूत या जानकारी साझा करने की अपील की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अपील में कहा गया है कि मीडियाकर्मियों समेत वे लोग जो घटनाओं के गवाह है या जिनके पास घटना संबंधी कोई जानकारी है या जिन्होंने अपने मोबाइल फोन या कैमरे में कोई गतिविधि कैद की है। 

किसान आंदोलन को लेकर महबूबा मुफ्ती ने भी मोदी सरकार पर बोला हमला

इसलिए उनसे अपील की जाती है कि वे आगे आएं और कामकाजी घंटों के दौरान आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 2015 में अपने बयान दर्ज कराएं या फुटेज एवं तस्वीर जमा कराएं, या फिर पुलिस को फोन या ईमेल के जरिए इसकी जानकारी दें। 

किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा : सोशल मीडिया में दीप सिद्धू  को लेकर उठे सवाल

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों की मांग को रेखांकित करने के लिए मंगलवार को हुई ट्रैक्टर परेड उस समय हिंसक हो गई थी, जब प्रदर्शनकारी निर्धारित मार्ग छोड़कर अन्य मार्गों पर चले गए, उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला किया, वाहन पलट दिए और लाल किले की प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगाया। 

माकपा ने कहा- हिंसा से किसानों की मांगों से ध्यान नहीं भटकाया जा सकता

पुलिस ने बृहस्पतिवार को किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए और इस हिंसा के पीछे के ‘‘षड्यंत्र’’ की जांच शुरू करने की घोषणा की। पुलिस ने इस मामले में अब तक 33 प्राथमिकी दर्ज की है और 44 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किए हैं।

ट्रैक्टर परेड में हिंसा: सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में जांच आयोग बनाने का अनुरोध

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.