Monday, Sep 27, 2021
-->
Delhi Police Coronavirus Guidelines Rules Challan KMBSNT

सावधान! कोरोना के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कसी कमर, निगरानी के लिए टीमें तैयार

  • Updated on 9/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब सख्त हो गई है। इस संबंध में पुलिस ने अपने विभाग सहित राजधानी के लिए एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के जरिए कहा गया है कि थाने में दो विशेष टीमों का गठन किया जाए, जो कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का लोगों द्वारा पालन सुनिश्चित करवाए। 

यह टीम लगातार अपने इलाकों में गश्त पर रहेंगी और सड़कों पर कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करवाएंगी।जारी एडवाइजरी में निर्देशित किया गया है कि रोजाना अपने जिले की एक जगह को चिन्हित करें, जहां पर इस तरीके का ड्राईव चलाया जाए।

साथ ही दूसरी टीम सुबह 10: 00 बजे से लेकर शाम 6: 00 बजे तक इन इलाकों में गश्त के दौरान लोगों पर निगाह रखे। पुलिस ने पीकेट चेकिंग सहित पेट्रोलिंग पुलिस को निर्देश दिया है कि वह इस काम को मुस्तैदी से करें।

दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार 4 हजार से ज्यादा नए केस, आंकड़ा 2 लाख पार

ट्रैफिक पुलिस नहीं कर सकती कोरोना चालान
पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी का मुख्य काम सड़क पर ट्रैफिक को चलाना है। उन्हें कोरोना से संबधित चालवान करने के निर्देश नहीं दिए गए हैं। उन्हें सड़क पर केवल ऐसे वाहन चालकों का चालान करना है जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसलिए जिला पुलिस एवं ट्रैफिक पुलिस के पास मौजूद सभी चालान बुक को वापस डीसीपी के पास जमा कराने को कहा गया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने NEET Exams टालने के लिए दायर याचिकाओं को किया खारिज

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख पार
बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर से संक्रमण तेजी पकड़ ली है। बुधवार को दिल्ली में 4,039 नए कोरोना केस सामने आए। वहीं 20 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी। राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 2 लाख 01 हजार 174 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 23,773 है। वहीं 1,72,763 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,638 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.