Thursday, Aug 11, 2022
-->
delhi police declared amanatullah khan a history-sheeter kmbsnt

गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने घोषित किया हिस्ट्रीशीटर

  • Updated on 5/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मदनपुर खादर में गुरुवार को निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उनकी हिस्ट्रीशीट खोली और उन्हें 'जामिया नगर इलाके का बैड करेक्टर' घोषित कर दिया।

मदनपुर खादर में निगम की बुलडोजर कार्रवाई के दौरान पथराव किया गया था जिसके बाद अमानतुल्लाह खान समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद पुलिस इन्हें कालकाजी थाने ले गई। वहां जांच के बाद पुलिस ने अमानतुल्लाह खान और उनके पांच समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। 

400 करोड़ से सड़कों का होगा कायाकल्प, आवागमन होगा आसान

कंचन कुंज में निगम ने तीन मंजिला इमारत ढहाई
अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत कंचन कुंज में निगम ने तीन मंजिला इमारत को ढहा दिया। मदनपुर खादर में गुरुवार सुबह से ही निगम की कार्रवाई का विरोध किया जा रहा था। लोगों का साथ देने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौके पर मौजूद थे। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मैं जेल जाने को तैयार हूं अगर यह गरीब लोगों के घरों को बचाता है। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है। अगर कोई अतिक्रमण होता है तो मैं नगर निगम वालों को उनके इस अतिक्रमण विरोधी अभियान में समर्थन दूंगा। 

फोन टैपिंग मामला: दिल्ली पुलिस ने CM के विशेषाधिकारी को नया नोटिस जारी किया 

सिसोदिया ने अमित शाह को लिखा पत्र
वहीं आज शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को "भाजपा शासित एमसीडी के नेतृत्व में चल रहे अतिक्ररमण विरोधी अभियान के संबंध में पत्र लिखा है।  इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस कार्रवाई के कारण लगभग 60 लाख लोग बेघर हो सकते हैं। उन्होंने गृह मंत्री से अपील की है कि पहले उन लोगों की जवाबदेही तय की जाए जिन्होंने ये अवैध निर्माण होने दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.