Friday, Dec 02, 2022
-->
delhi police erected huge temporary wall outside red fort ahead of independence day rkdsnt

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने लालकिले के बाहर खड़ी की विशाल अस्थायी दीवार

  • Updated on 8/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा कारणों के चलते लाल किले के मुख्य द्वार पर कंटेनरों से दीवार खड़ी की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंटेनरों को इस तरह से रखा गया है कि कोई भी व्यक्ति मुगल काल के इस परिसर के अंदर न देख सके। प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हैं। 

अखिलेश यादव बोले- भाजपा के राज में सबसे ज्यादा परेशान हैं किसान

चांदनी चौक इलाके से कोई भी व्यक्ति लाल किले के अंदर नहीं देख सकता। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पुलिस ने इस तरह की ऊंची दीवार खड़ी की है। उन्होंने कहा कि कंटेनरों को चित्रकारी से सजाया जाएगा। इस साल, गणतंत्र दिवस पर कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे सैंकड़ों प्रदर्शनकारी जबरन लाल किले में घुस गए थे। यहां तक कि उन्होंने किले की प्राचीर पर एक धार्मिक ध्वज भी लगा दिया था, जहां से प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराते हैं। 

पश्चिम बंगाल पेगासस जांच आयोग के तौर तरीकों को इसी हफ्ते दिया जाएगा अंतिम रूप

छब्बीस जनवरी को, राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें देखी गईं थी। ङ्क्षहसा में कुल 394 पुलिस कर्मी घायल हुए थे, जबकि 30 पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। जुलाई में, दिल्ली के तत्कालीन पुलिस आयुक्त बालाजी श्रीवास्तव ने ड्रोन, पैराग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे जैसी हवाई वस्तुओं के उडऩे पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे। यह आदेश राष्ट्रीय राजधानी में 16 अगस्त तक लागू रहेगा। 

पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - जासूसी के आरोप अगर सही हैं, तो गंभीर हैं

दिल्ली पुलिस ने लाल किले के पिछले हिस्से विजय घाट के पास उड़ रहे एक ड्रोन को जब्त कर लिया था। उत्तरी जिले की जगुआर हाईवे पेट्रोलिंग टीम सोमवार को इलाके में गश्त कर रही थी, तभी उसने विजय घाट के पास एक ड्रोन देखा। पुलिस ने कहा कि इलाके में एक वेब सीरीज की शूटिंग की जा रही थी। शो की शूटिंग के लिए अनुमति दी गई थी लेकिन ड्रोन उड़ाने की कोई मंजूरी नहीं दी गई थी। इस संबंध में कोतवाली थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर उपकरण जब्त कर लिया गया था। 

पूर्व पुलिस अधिकारी देविंदर सिंह के मुद्दे पर कांग्रेस के बाद PDP ने उठाए सवाल

comments

.
.
.
.
.