Friday, May 07, 2021
-->
delhi-police-jnu-violence-cpm-jnusu-abvp-left-smriti-irani-prakash-javadekar

जेएनयू हिंसा: बीजेपी नेताओं ने किया लेफ्ट पर हमला, कहा-झूठ आ गया सामने

  • Updated on 1/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने जेएनयू हिंसा (JNU Violence) पर पुलिस कांफ्रेंस (Press Confrence) करके 9 छात्रों के नाम बताए हैं। पुलिस ने कहा है कि यह वह छात्र हैं जिन पर पुलिस को हिंसा में शामिल होने का शक है। इस सूची में 7 लेफ्ट (LEFT) के और 2 एबीवीपी (ABVP) के कार्यकर्ता शामिल हैं। इसके अलावा इस सूची में छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष का नाम भी शामिल है। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने  लेफ्ट पर हमला बोल दिया है।
महिला को अश्लील तस्वीर भेजने वाले युवक को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रकाश जावड़ेकर ने किया हमला
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा है कि 5 दिन से विपक्ष झूठ बोल रहा था। लेकिन दिल्ली पुलिस ने आज झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। उन्होंने कहा है कि सीपीएम (CPM), सीपीआई (CPI), और आप (Aap) जैसे दलों ने अपने फायदे के लिए छात्रों का उपयोग किया है। वह कहते हैं कि यह दल लोकसभा में बुरी तरह असफल हुए थे इसलिए इस तरह की राजनीति कर रहे हैं। पुलिस अब सच्चाई को सामने ला चुकी है। वह छात्र वामपंथी थे। 
महिला को अश्लील तस्वीर भेजने वाले युवक को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्मृति ईरानी ने भी लेफ्ट पर किया हमला
इसी तरह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी प्रकाश जावड़ेकर के ट्वीट को शेयर करते हुए कहा है कि वामपंथियों का नकाब हट गया है। उन्होंने भीड़ का नेतृत्व किया है और अराजकता फैलायी है। जेएनयू (JNU) में इनके मंसूबे फेल हुए हैं। वह कहती हैं इनकी वजह से नए विर्धाथियों के पंजीकरण से रोका है। दिल्ली पुलिस के सबूत देने के बाद वामपंथियों का नाम सामने आया है।
देश की 41 फीसदी संपत्ति हिंदू सवर्णों के पास है, वहीं मुस्लिमों की संपत्ति मात्र 8 फीसदी: ओवैसी

पुलिस ने की थी प्रेस कांफ्रेंस
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस (press Confrence) कर बताया था कि हिंसा करने वाले लोगों में 2 एबीवीपी  ABVP के 7 लेफ्ट (Left) के छात्र थे। फिल्हाल आगे की जांच चल रही है और पुलिस सभी नकाबपोशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाही भी करेगी। पुलिस अन्य आरोपियों के खिलाफ भी सबूत इकट्ठा करने में लगी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.