Sunday, Apr 05, 2020
delhi police lawyers conflict delhi high court lawyers petition

धरना देने वाले पुलिसवालों के खिलाफ HC में वकीलों ने दायर की याचिका, लगाया ये आरोप

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच की लड़ाई खत्म होती नजर नहीं आ रही है। अब वकीलों ने प्रदर्शन में शामिल हुए पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दायर की है। इस याचिका पर कल यानी 8 नवंबर को सुनवाई की जाएगी। 

याचिकाकर्ता का नाम राकेश कुमार लकेड़ा हैं। इस याचिका में लकेड़ा ने कहा है कि पुलिस वालों का विरोध प्रदर्शन गैर कानूनी था। याचिका में ये भी कहा गया है कि कोर्ट में मामला लंबित था इसके बाद भी पुलिस वालों ने सोशल मीडिया पर बयान बाजी की है, इसके लिए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

वकीलों की हड़ताल का बड़ा असर- तीन दिन में एक लाख से ज्यादा मामले हुए पेंडिंग

पुलिस के साथ केंद्र सरकार को बनाया पक्षकार
इस याचिका में याचिका में दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक, दिल्ली पुलिस के डीसीपी असलम खान, एनआईए की एसपी संयुक्ता पराशर के साथ साथ केंद्र सरकार को भी पक्षकार बनाया गया है। 

पुलिस vs वकील फाइट: कुछ सुझावों के साथ हाई कोर्ट ने खारिज की दोनों याचिका

दिल्ली पुलिस ने किया पिस्टल लुटने का दावा
वहीं मामले में दिल्ली पुलिस के उत्तरी जिले के एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह के पीएसओ का कहना है कि तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़प मामले में उनकी सरकारी पिस्टल लूट ली गई। एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह के पीएसओ का नाम अमित कुमार है। जिनकी 9 एमएम की पिस्टल लूट ली गई है। इसके साथ ही पुलिस का दावा है कि वकीलों के साथ झड़प में कुमार के कान का पर्दा भी फट गया है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.