Saturday, Feb 29, 2020
delhi police registers fir against sharjeel imam

विवादित Video : शर्जील इमाम पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दर्ज की FIR

  • Updated on 1/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेएनयू (JNU) छात्र शर्जील इमाम (Sharjeel Imam) का एक विवादित विडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शर्जील असम को भारत से अलग करने वाला भडकाऊ भाषण दे रहा है। 

इस वीडियो के सामने आते ही इसे नेताओं ने इसे  राजनैतिक मामले में बदल दिया है। सरकार और विपक्ष दोनों ही इस वीडियो पर एक दूसरे को घेरती हुई नजर आ रही है।ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने शर्जील इमाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 


आपको बता दें कि इससे पहले शर्जील इमाम के खिलाफ गुवाहटी व अलीगढ़ में देशद्रोह के मुकदमा दर्ज किया गया है। इमाम दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरने के दौरान उत्तेजक भाषण देने की वजह से सुर्खियों में आया है। बताया जाता है कि ये वीडियो पिछले दिनों अलीगढ़ मुस्लिम विवि में सीएए विरोधी रैली का है।

Sharjeel Imam के Viral Video पर भड़की BJP, कहा- शाहीन बाग नहीं, तौहीन बाग है

वीडियो के आधार पर ये मुकदमे दर्ज कराए गए
इसी वीडियो के आधार पर ये मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। असम पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने बताया कि इमाम के खिलाफ प्राथमिकी गुवाहाटी में अपराध शाखा पुलिस थाने में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून के तहत दर्ज की गई। सिंह ने इमाम के भाषण के कथित वीडियो के साथ ट्वीट किया- शर्जील  इमाम के खिलाफ गुवाहाटी अपराध शाखा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153 बी और 124 ए के तहत दर्ज की गई है।

CAA के समर्थन में शिवसेना! कहा- बांग्लादेश- PAK से आए मुसलमानों को निकाल फेंकना चाहिए

गिरराज सिंह ने किया ट्वीट
 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शरजील इमाम की 'असम (Assam) को भारत से अलग करने' वाली वीडियो को ट्वीट (Tweet) करते हुए कहा था कि ये कहते हैं कि सभी का खून शामिल है यहां कि मिट्टी में..,किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है। वह कहते हैं कि इन गद्दारों की बात सुनकर कैसे मान लूं कि इनका खून शामिल है यहां कि मिट्टी में। कह रहा है कि असम को काटकर हिंदुस्तान कर दुंगा।

संबित पात्रा ने लगाए थे आरोप
बता दें इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा था कि यह वीडियो शाहीनबाग की है। शाहीनबाग में भारत के टुकड़े करने की साजिश रची जा रही है। वह कहते हैं कि वहां खुलेआम जिहाद और आगजनी के बात की जा रही है। वह कहते हैं कि अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शाहीनबाग का समर्थन किया था अब उन्हें आकर जवाब देना चाहिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.