Thursday, Apr 15, 2021
-->
delhi police released pictures of miscreants in burari area  sohsnt

26 जनवरी हिंसा पर दिल्ली पुलिस की जांच तेज, बुराड़ी इलाके में उपद्रव करने वालों की जारी की तस्वीरें

  • Updated on 2/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 74वें दिन भी लगातार जारी है, तो वहीं गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी चांज तेज कर दी है। ऐसे में पुलिस ने 26 जनवरी को बुराड़ी इलाके में हुए उपद्रव में शामिल 24 आरोपियों की तस्वीर जारी कर दी हैं।

टिकरी बॉर्डर पर 52 साल के किसान ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में सरकार के लिए लिखी ये बात

दिल्ली पुलिस ने जारी की 24 आरोपियों की फोटो
गणतंत्र दिवस के दिन कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान ट्रैक्टर पर सवार लोग निर्धारित रूट की बजाय सिंघु बॉर्डर से मुकरबा चौक पर उपद्रव काटते हुए बाहरी रिंग रोड पर होते हुए बुराडी फ्लाईओवर पर पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर तोड़ फोड़ की और बड़ी तादात में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने ऐसे 24 लोगों को चिन्हिंत कर लिया है।

कश्मीर से कन्याकुमारी तक किसानों ने किया चक्का जाम

वीडियो फुटेज से की गई पहचान
पुलिस ने फ्लाईओवर के पास उपद्रव करने वाले इन 24 संदिग्ध आरोपियों की वीडियो फुटेज से फोटो निकालकर पहचान के लिए सार्वजनिक कर दिए हैं।बता दें कि पुलिस ने जिन 24 आरोपियों को बुराड़ी उपद्रव के दौरान चिन्हिंत किया है, उनमें से तीन आरोपी पहले से ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसके अलावा अन्य आरोपियों में जिनकी पहचान की गई है उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

ट्रैक्टर परेड हिंसा :  दिल्ली पुलिस ने शाहजहांपुर के किसानों को दिया नोटिस 

चक्का जाम के दौरान 50 हजार सुरक्षाबल थे तैनात
मालूम हो कि कृषि कानूनों के विरोध में पिछले दो महीने से अधिक समय से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अपने आंदोलन को और धार देने के लिए किसान संगठनों ने शनिवार को देशव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया था। तीन घंटे तक चले इस चक्का जाम का दिल्ली में भी कई स्थानों पर आमजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने इस बार सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हुए थे। दिल्ली-एनसीआर में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया था। वहीं ड्रोन के जरिए सीमाओं की निगरानी की जा रही थी।

चक्का जाम से उत्साहित किसान मोर्चा ने किया साफ- वार्ता के लिए गेंद सरकार के पाले में

सोशल मीडिया पर रही पैनी नजर
गाजीपुर बॉर्डर पर रैपिड एक्शन फोर्स सहित दिल्ली पुलिस के जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई थी। इसके अलावा वाटर कैनन, बम और डॉग स्कवॉड को स्टैंडबाय मोड पर रखा गया था। अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस की पैनी नजर थी।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.