Thursday, Aug 18, 2022
-->
delhi police sho corona positive of lajpat nagar and north avenue pragnt

दिल्ली पुलिस पर कोरोना की मार, नॉर्थ एवेन्यू और लाजपत नगर के SHO कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 5/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच लोगों की सुरक्षा में दिन रात तैनात दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों का कोरोना की चपेट में आने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला नॉर्थ एवेन्यू (North Avenue) और लाजपत नगर (Lajpat Nagar) थाने का है। यहां एसएचओ (SHO) समेत 10 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सत्येंद्र जैन ने बताया लॉकडाउन 4 के लिए कौन से मुख्य नियम बनाने पर पब्लिक ने दिया जोर

लाजपत नगर के SHO कोरोना पॉजिटिव
साउथ ईस्ट जिला पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लाजपत नगर के एसएचओ ड्यूटी पर थे। इसी दौरान किसी कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। रिपोर्ट आने के बाद फिलहाल उन्हें 5 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है, जबकि उनके संपर्क में आए दो अन्य पुलिस कर्मियों को भी क्वारंटाइन कर दिया है।

पालघर लिंचिंग केस: वकील की सड़क हादसे में मौत, BJP ने बताया बड़ी साजिश

नॉर्थ एवेन्यू थाने के SHO भी हुए संक्रमित
शुरुआती जांच के बाद भी अभी तक यह सामने नहीं आया है कि वह किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। फिलहाल थाने में बाकि सदस्यों की जांच करवाई जा रही है। दूसरी तरफ नॉर्थ एवेन्यू थाने के एसएचओ लोगों तक खाना पहुंचाने, पिकेट जांच सहित कई काम कर रहे थे। हो सकता है कि इसी दौरान किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए हैं। फिलहाल क्वारंटाइन किए जाने के बाद सभी के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। 

विदेशी जमतियों ने मौलाना साद पर लगाए गंभीर आरोप, क्राइम ब्रांच कर रही पूछताछ

ड्यूटी पर तैनात थे पुलिसकर्मी
उधर, पश्चिमी जिला के हरिनगर थाना में तैनात एक एसआई की भी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनके साथ ही उनके थानों के करीब 6-6 पुलिस कर्मी, जो कि इनके लगातार संपर्क में थे उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। जबकि ट्रैफिक पुलिस में एक इंस्पेक्टर, एएसआई, हेड कॉन्स्टेबल और दो कॉन्स्टेबल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लॉकडाउन के बाद से ही ये सभी पुलिसकर्मी दिल्ली पुलिस की ओर से चलाए जा रहे राहत कार्य के साथ ही अपनी नियमित ड्यूटी को भी अंजाम दे रहे थे।

राशन न मिलने से भड़के लोगों ने स्कूल पर किया पथराव, डरे हुए हैं शिक्षक

उत्तम नगर थाना के SHO कोरोना पॉजिटिव
बता दें इससे पहले बुधवार को द्वारका (Dwarka) के उत्तम नगर (Uttam Nagar) थाना के एसएचओ कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब तक दिल्ली पुलिस के करीब 145 से पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से करीब 35 स्वस्थ होकर वापस ड्यूटी पर लौट चुके हैं।

लॉकडाउन 4: दिल्ली में ऑड-ईवन की तर्ज पर बाजारों के खुलने की संभावना

वायरस की चपेट में आ रहे पुलिसकर्मी 
कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली पुलिस ने अपने सभी थानों में सेनेटाइजर करना और मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है। सबको सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है। इसके बावजूद दिल्ली पुलिसकर्मी वायरस की चपेट में आते जा रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस अधिकारी काफी चिंता में है। इस बार नॉर्थ रोहिणी में तैनात सब इंस्पेक्टर नवीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन्होंने अपना खुद ही टेस्ट करवाया था।

नवीन सेक्टर-18 रोहिणी स्थित एक अपार्टमेंट में परिवार के साथ रहते हैं। वह एएसआई रविन्द्रन और हेड कांस्टेबल सुरेश के संपर्क में थे। जिन्होंने एक होटल में भेजकर क्वारंटाइन किया गया है, जबकि बादली थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर संदीप,पश्चिम विहार वेस्ट थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रदीप को भी क्वारंटाइन में भेजा गया है, जिनके परिवार को मामले की जानकारी देकर उनके बारे में डॉक्टरों से रिपोर्ट ली जा रही है।

शराब पर कोरोना फीस लगाने को लेकर दिल्ली HC ने केजरीवाल सरकार से मांगा जवाब

दिल्ली में अब तक 8470 लोग संक्रमित
वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस  संक्रमण के आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है। आज 24 घंटे के भीतर कोरोना के 472 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 8470 हो गई है। हालांकि इन 24 घंटों में एक भी मौत कोरोना से नहीं हुई है। वहीं 187 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब तक कुल 3045 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, वहीं कोरोना की चपेट में आने से अब तक 115 लोगों की मौत हो चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

बंदरों पर शोध कर वैज्ञानिकों ने समझा महामारी में क्यों जरुरी है सोशल डिस्टेंसिंग का फंडा

'लोकल' पर 'वोकल': दवाओं के लिए खत्म करनी होगी ड्रैगन पर निर्भरता, चौंकाने वाले हैं ये आंकड़े

चीन पिछले 20 साल में दुनिया में फैला चुका है 5 महामारी, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान

किम जोंग उन ने इस शहर का बॉर्डर किया सील, क्या नार्थ कोरिया पहुंच चुका है कोरोना वायरस?

खिसक रही है धरती, बड़े हो रहें हैं पहाड़, धरती के केंद्र में हो रही है ये कैसी हलचल, पढ़ें रिपोर्ट

कोरोना वायरस को लेकर चीन ने दी अपनी सफाई, दुनिया को बताए ये 6 फैक्ट

कोरोना से जुड़े 11 सवाल, जिनके जवाब दुनियाभर के वैज्ञानिक, विशेषज्ञ और जानकार नहीं दे पाए हैं!

कोरोना संक्रमित देशों की लिस्ट में विश्व में 12वें स्थान पर पहुंचा भारत, देखें पूरी लिस्ट

चूहों से फैलने वाली जानलेवा बीमारी का हुआ खुलासा, अब तक 11 मामले आए सामने

कोरोना संक्रमण: WHO ने बताया नॉनवेज पकाते समय किन बातों का रखें विशेष ख्याल...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.