Friday, Feb 03, 2023
-->
delhi police summons rahul roy documentary filmmaker saba dewan kmbsnt

दिल्ली दंगा: फिल्मकार राहुल रॉय और साबा देवान को पुलिस ने भेजा समन

  • Updated on 9/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगा (North east Delhi Riots) मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पूछताछ के लिए शॉर्ट फिल्म मेकर राहुल रॉय (Rahul Roy) और डॉक्यूमेंट्र्री फिल्म मेकर साबा देवान ( Saba Dewan) को पूछताछ के लिए समन भेजा है। दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में भी राहुल रॉय का नाम सामने आया है। 

दिल्ली दंगों पर कोर्ट में दाखिल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में राहुल रॉय के साथ माकपा महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury), स्वराज अभियान के नेता प्रोफेसर योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav), डीयू के प्रोफेसर अपूर्वानंद,  और अर्थशास्त्र जयती घोष समेत कई नेताओं का नाम शामिल किया गया है। 

दिल्ली दंगा: खालिद की गिरफ्तारी के बाद बढ़ सकती है येचुरी समेत इनकी मुश्किलें, जानें क्यों

इन आरोपियों ने लिया राहुल रॉय समेत कई बड़े नेताओं का नाम
बताया जा रहा है कि पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य जेएनयू की छात्रा देवांगना कलिता, नताशा नरवाल व जामिया मिल्लिया की गुलफिशा फातिमा उर्फ गुल ने इन नेताओं के नाम लिए हैं। ये तीनों ही जाफराबाद दंगे के मामले में आरोपी बनाई गई हैं। इनके बयानों के आधार पर उन नेताओं से पूछताछ की जा सकती है जिनका नाम इन्होंने अपने बयान में लिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि देवांगना कलिता, नताशा नरवाल, गुलफिशा फातिमा उर्फ गुल के खिलाफ पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। तीनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

दिल्ली दंगा मामले में JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार, बताया जा रहा मास्टरमाइंड

उमर खालिद यूएपीए के तहत गिरफ्तार
वहीं रविवार को 11 घंटे की पूछताछ के बाद जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को दिल्ली दंगों के मामले में  गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।  बताया जा रहा है कि खालिद को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद उनसे कई घंटों तक पूछताछ चलती रही और उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

comments

.
.
.
.
.