Friday, Apr 23, 2021
-->
delhi police  traces 308 twitter handles of pakistan sohsnt

ट्रैक्टर रैली पर PAK की नापाक साजिश का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस ने ट्रेस किए 308 ट्विटर हैंडल

  • Updated on 1/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड ( Tractor parade) के बीच गड़बड़ी करने और राजधानी में दंगे वह आतंकी साजिश को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बेनकाब किया है। पुलिस ने पाकिस्तान से संचालित 308 ट्विटर हैंडल ट्रेस किए हैं, जो पाकिस्तान, तुर्की और अफगानिस्तान के आसपास से संचालित थे।

किसानों का ऐलान, गणतंत्र दिवस पर इन तीन रास्तों से निकलेगी रैली, शांतिपूर्वक होगा आयोजन

आतंकी साजिश रचने की बड़ी योजना
दिल्ली पुलिस ने बताया की रैली की आड़ में पाकिस्तान की आईएसआई और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन किस तरह से आतंकी साजिश रच रहे थे। इनकी योजना सोशल मीडिया के जरिए उन्माद फैलाने की थी, हालांकि दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया कि परेड के लिए तीन रूट तय किए गए हैं। परेड सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर से निकलेगी शांहजहांपुर और पलवल से ट्रैक्टर परेड के बारे में अंतिम फैसला नहीं हो पाया है।

दिल्ली के बाद अब किसान महाराष्ट्र में करेंगे हल्ला बोल, आजाद मैदान में होंगे इकट्ठा

13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच 308 ट्वीटर हैंडल बने
बता दें कि स्पेशल सीपी (इंटेलिजेंस) दीपेद्र पाठक ने बताया कि दिसंबर से ही # shut downindia #kashmirseeAttention #Khalistan #Freekhalistan #Free kashmir ट्विटर और अन्य सोशल साइट्स पर ट्रेंड कर रहा था। इसके सबंधं में कई इनपुट आई बी ने दिए हैं, जिसकी जांच की गई है। इसी जांच के तहत पता चला कि 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच 308 ट्वीटर हैंडल बने और इनके फॉलोअर्स की संख्या एकाएक लाखों में जा पुहंची।

'किसान संसद' में किसानों ने सरकार को चेताया- नहीं होने देंगे एक भी किसान की कुर्की 

आईएसआईएस प्रभावित इलाके से बने ट्विटर
इन ट्विटर हैंडलों की जांच में  पता चला कि ये सभी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, तुर्की और अफगानिस्तान के आसपास आईएसआईएस प्रभावित इलाके से बने थे, जहां किसानों को खालिस्तानी समर्थक बतात हुए आंदोलन को उग्र बनाने की बातें कहीं गईं।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.