Wednesday, Nov 13, 2019
delhi police vs lawyers ncw rekha sharma tis hazari court  dcp monika bhardwaj

पुलिस-वकील में झड़प: NCW ने कहा महिला पुलिस अधिकारी पर हमले की तुरंत जांच हो

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में वकीलों (Lawyers) और पुलिस (Police) के बीच पिछले हफ्ते हुई हिंसक झड़प में एक महिला पुलिस अधिकारी पर कथित हमले की तुरंत जांच की मांग की। 

हाथ जोड़कर खड़ी DCP मोनिका भारद्वाज पर हमला करते दिखे वकील, VIDEO वायरल

शनिवार को हुई हिंसा में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए थे। उत्तरी जिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज (Monika Bhardwaj) पर कथित हमले के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक (Amulya Patnaik) को पत्र लिखकर कहा है कि महिला के निजी सुरक्षा कर्मी का ऑडियो और 1.40 मिनट का वीडियो इस मामले की पुष्टि करता हैं।

विरोध करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दिल्ली HC फरवरी में करेगा सुनवाई 

आयोग ने एक अन्य पत्र में बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BOI) से इस घटना में लिप्त वकीलों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा (Rekha Sharma) ने पुलिस को लिखे पत्र में कहा, "वीडियो में महिला अधिकारी उस समय मुश्किल स्थिति में दिख रही हैं जब वकीलों का एक समूह उनका कॉलर पकड़ने का प्रयास करते हुए हमला करता है।"

धरना देने वाले पुलिसवालों के खिलाफ HC में वकीलों ने दायर की याचिका, लगाया ये आरोप

उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से अधिकारी को 'बचाकर' बाहर निकाला गया। शर्मा ने कहा कि आयोग इस घटना की कड़ी निंदा करता है और मामले की सघन जांच का आग्रह करता है। उन्होंने कहा, "इसलिए मैं आपसे यथाशीघ्र उपयुक्त कार्रवाई के लिए मामले की जांच के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करती हूं।"

आयोग ने पुलिस से इस मामले में सात दिनों के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने सिफारिश की है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच करायी जाए। बीसीआई अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा को लिखे पत्र में एनसीडब्ल्यू ने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार और उन पर हमले में लिप्त वकीलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.