Tuesday, Jun 22, 2021
-->
delhi police will not be able to challan on taking pets in the car or bike kmbsnt

पेट्स लवर के लिए अच्छी खबर! गाड़ी में पालतू जानवर ले जाने पर चालान नहीं कर सकेगी दिल्ली पुलिस

  • Updated on 4/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली में डॉग लवर (Dogs Lover) और जानवरों को पालने के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। गाड़ियों में डॉग्स और पालतू जानवर ले जाने पर अब ट्रैफिक पुलिसकर्मी (Delhi Traffic Police) आपको नहीं रुकेंगे और ना ही चालान काट पाएंगे।

यह फरमान दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एडिशनल कमिश्नर मनदीप सिंह रंधावा ने जारी किया है। दरअसल दिल्ली की सड़कों पर अक्सर देखा जाता था कि बहुत से लोग अपनी कार में अपने पर्सनल डॉग पालतू जानवरों को साथ लेकर चलते हैं, जिसकी वजह से अमूमन दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने रोक लेते हैं और कई बार उनके चालान भी काट दिया करते थे।

दिल्ली का सर गंगाराम अस्पताल बना कोरोना हॉट स्पॉट! एक साथ 37 डॉक्टर संक्रमित

एक डॉग लवर ने चालान होने पर सोशल मीडिया में की थी शिकायत
ऐसे ही एक डॉग लवर का ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने चालान काट दिया था। जो अपनी कार में डॉग लेकर जा रहा था, जिसके बाद उसने सोशल मीडिया पर शिकायत कर दी थी। जिसके बाद दिल्ली ट्रैफिक एडिशनल कमिश्नर मनदीप सिंह रंधावा ने ट्रैफिक के तमाम जवानों को लिखित आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी कार और मोटरसाइकिल पर कोई भी अपना पर्सनल और पालतू जानवर लेकर जा रहा हो तो उसे ना रोके और ना ही उसका चालान करें। 

बढ़ते कोरोना से दिल्ली हाईकोर्ट अलर्ट! आज से 23 अप्रैल तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यवाही

कोविड नियमों का पालन न करने पर होगा चालान
हालांकि इन दिनों दिल्ली में बढ़ते कोरोना के चलते कोविड नियमों के उल्लंघन पर जमकर चालान काटे जा रहे हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि आप सार्वजनिक स्थानों पर कोविड नियमों का पालन करें। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब कार में अकेले बैठने पर भी मास्क लागना अनिवार्य है।

ऐसे में ध्यान रखें कि कार चलाते समय आपने मास्क अवश्य पहना हो। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। इससे कोरोना से तो बचाव होगा ही साथ ही आपना चालान होने से भी बच जाएगा। दिल्ली में 30 अप्रैल तक लगे नाइट कर्फ्यू का पालन करना भी न भूलें। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.