Thursday, Jan 23, 2020
delhi pollution situation is serious aqi ncr cpcb

Delhi Pollution: हवा की रफ्तार कम होने से हालात हुए गंभीर, जानें आज का AQI

  • Updated on 12/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में हवाओं की रफ्तार कम हुई तो प्रदूषण (Pollution) से हालात फिर गंभीर हो चले हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार, ये हालात अभी अगले दो-तीन तक ऐसे ही रहेंगे। आज 371 वायु गुणवत्ता सूचकांक रहा, जिसे अत्यधिक खराब श्रेणी में दर्ज किया गया।

विजय गोयल ने कहा- केजरीवाल बताएं पराली नहीं जली तो क्यों है प्रदूषण

वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में
अगले चौबीस घंटे में घना कोहरा रहेगा और एक्यूआई में विशेष सुधार नहीं होगा। पृथ्वी मंत्रालय के पूर्वानुमान सेवा सफर के मुताबिक मंगलवार को मामूली सुधार की उम्मीद है। हैरानी की बात यह कि आसमान पर धुंध की चादर तो नजर आने ही लगी है, साथ ही पहली बार पराली के धुएं का कोई खास असर न होने के बावजूद भी वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में पहुंचा है।

प्रदूषण के स्तर में हो सकता है मामूली सुधार
शुक्रवार को पराली का प्रदूषण महज तीन फीसदी था जबकि आज यह मात्र दो प्रतिशत ही दर्ज किया गया। वैज्ञानिकों के अनुसार यदि आज रविवार की शाम तक हवा की गति में कुछ वृद्धि हुई तो हो सकता है कि प्रदूषण के स्तर में मामूली सुधार हो जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.