Thursday, Sep 23, 2021
-->
delhi, primary school, manish sisodia, aap party

MCD के स्कूल में छत से गिरा प्लास्टर का हिस्सा, दो छात्राएं घायल

  • Updated on 11/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर पूर्वी जिला के जाफराबाद (Jafrabad) स्थित पूर्वी दिल्ली (Delhi) नगर निगम प्राथमिक विद्यालय (Primary School) में उस समय हड़कम्प मच गया जब स्कूल के एक कक्षा की छत का प्लास्टर गिर गया। घटना में दो छात्राएं मामूली रूप से घायल हो गई।

राजधानी में बनेंगे 3 नए अस्पताल दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

छात्राओं को प्रथमिक उपचार के बाद परिजनों को बुलवाकर घर भेज दिया
गनीमत यह थी कि प्लास्टर डेस्कों के बीच खाली जगह पर गिरा, वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। छात्राओं को प्रथमिक उपचार के बाद उनके परिजनों को बुलवाकर घर भेज दिया गया। निगम अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश देने के साथ ही स्कूल प्राचार्या को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार जाफराबाद के निगम प्राथमिक विद्यालय में सोमवार सुबह लगभग 10 बजे के करीब छात्राएं कक्षा में पढ़ रही थीं।

Pollution: दिल्ली में फिर छाएगा जहरीला प्रदूषण, जानें आज का AQI

सूचना मिलते ही निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए
उसी दौरान छत के लैंटर का हिस्सा नीचे आ गिरा, जिसकी चपेट में आने से दो छात्राएं मामूली रूप से घायल हो गई। घायल छात्राओं में नायला परवीन और रायना सिद्दीकी हैं। घटना की सूचना मिलते ही निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस मामले में स्थानीय निगम पार्षद रेशमा परवीन का कहना था कि आठ महीने पहले भी इस स्कूल के एक अन्य कमरे का भी प्लास्टर गिरा था।

पानी पर न हो राजनीति, केंद्र और दिल्ली के अधिकारियों से मिलकर कराएंगे जांच: रामविलास पासवान

मामले को लेकर सदन की बैठक में भी जमकर हंगामा
शिक्षा समिति अध्यक्ष राजकुमार बल्लन ने निगम के सभी प्रधानाचार्य और इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कहा था कि सभी निगम स्कूलों का निरीक्षण कर इस प्रकार की खामियां दूर करें। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी कि इस घटना के लिए कौन दोषी है। वहीं इसी मामले को लेकर सदन की बैठक में भी जमकर हंगामा हुआ। पार्षदों का कहना था कि निगम स्कूलों में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।

comments

.
.
.
.
.