Tuesday, Jul 05, 2022
-->
delhi-rain-due-to-rain-traffic-jams-in-many-places-trees-and-roofs-fell-flights-affected-kmbsnt

Delhi Rain: बारिश के चलते कई जगह ट्रैफिक जाम, उड़ाने प्रभावित, कहीं गिरे पेड़ तो कहीं छत

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश ने गर्मी से तो राहत दे दी है, लेकिन जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। आंधी के कारण कई जगह पेड़ गिर गए हैं। तो वहीं कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम हो गया है। वहीं आईआईटी और हॉज खास के पास जलभराव की समस्या हो गई है। लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मुंडका इलाके में एक घर की छत का एक हिस्सा ही गिर गया है।

बारिश का असर उड़ानों पर भी पड़ा है। दिल्ली हवाई अड्डे की वेबसाइट के अनुसार, खराब मौसम और अन्य संबंधित मुद्दों के कारण 40 से अधिक प्रस्थान उड़ानों में देरी हुई। खराब मौसम और अन्य संबंधित मुद्दों के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लगभग 18 आगमन उड़ानें देरी से चल रही हैं। दो उड़ानें रद्द की गई हैं।

के. चंद्रशेखर राव ने कहा- किसान चाहें तो बदल सकते हैं सरकार 

तापमान में आई तेजी से गिरावट
दिल्ली में  बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। सुबह 5.40 बजे से 7 बजे के बीच में ही तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री से सीधा 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। राजधानी दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है। यूपी के कई हिस्सों में सुबह से ही बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 2 दिन तक धूल भरी आंधी चलेगी। 

ड्रैगन को घेरने की तैयारी में भारत, अमरीका, ऑस्ट्रेलिया और जापान, ‘क्वाड’ समिट के लिए मोदी रवाना

आंधी बारिश को लेकर ऑरेज अलर्ट जारी
आंधी बारिश को लेकर वहीं मौसम विभाग ने आज सोमवार के लिए ऑरेज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राजधानी में 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाए चलने की संभावना है और गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.