Friday, Dec 09, 2022
-->
delhi rajdhanis to get government ration from today decision in meeting albsnt

दिल्लीः आज से मिलेगा राजधानीवासियों को सरकारी राशन, मीटिंग में फैसला

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोमवार को खाद्यमंत्री इमरान हुसैन, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के उच्चाधिकारियों व दिल्ली सरकारी राशन डीलर्स संघ (डीएसआरडीएस) के बीच मीटिंग हुई। जिसके बाद डीएसआरडीएस ने आज यानि मंगलवार 22 दिसंबर से दिल्ली की करीब 2000 सरकारी राशन की दुकानों से राशन वितरित किए जाने की बात को मान लिया है।

 आठवले बोले- प्रदर्शन की वजह से कृषि कानूनों को वापस लिया तो लोकतंत्र पड़ जाएगा खतरे में  

दरअसल कोटाधारक पिछले 8 महीनों (अप्रैल-नवंबर 2020) से अपनी कमीशन नहीं मिलने से नाराज थे और उन्होंने दिसंबर माह का अग्रिम भुगतान नहीं किया था और राशन वितरण से भी इंकार कर दिया था। जिसके बाद अप्रैल से अगस्त 2020 तक वितरित किए गए अनाज की कमीशन कोटाधारकों के खातों में ट्रांसफर की गई। बावजूद कोटाधारकों को विभाग की बात पर विश्वास नहीं था क्योंकि अभी तक उन्हें सितंबर, अक्तूबर व नवंबर सहित किट की मार्जिन मनी भी नहीं प्राप्त हुई है।

इस हफ्ते लगातार इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें अपने सभी जरूरी काम

सोमवार को हुई मीटिंग में मंत्री ने जनवरी के पहले सप्ताह में बजट आने पर बचा हुआ कमीशन देने का वादा किया, जिसके बाद डीएसआरडीएस ने मंगलवार से राशन वितरण को हरी झंडी दिखा दी है। वहीं फूड सप्लाई एक्ट 2013 के अनुसार एडवांस मनी पर विभागीय अधिकारियों ने कहा कि इसके लिए साॅफ्टवेयर बना दिया गया है और वो विभाग द्वारा पास भी हो गया है। जिसके बाद फरवरी से आवंटन में एडवांस कमीशन लागू किया जाएगा। डीएसआरडीएस के अध्यक्ष शिवकुमार गर्ग ने कहा कि इसके अलावा मंत्री इमरान हुसैन ने कोरोना योद्धा 5 राशन डीलर के परिवारों को सहायता दिलाने के लिए विभाग को निर्देश दिए हैं और कहा कि डेथ आॅडिट कमेटी से रिपोर्ट जल्द से जल्द राजस्व विभाग को भेजा जाए।

हर जिले में भ्रष्टाचार रोधी विशेष अदालतें स्थापित करने के लिए SC में याचिका दायर

जल्द मिलेगा साप्ताहिक अवकाश का आदेश
शिवकुमार गर्ग ने बताया कि लाॅकडाउन के बाद से ही कोटाधारकों को साप्ताहिक अवकाश नहीं मिल रहा है। जिसके लिए मंत्री इमरान हुसैन ने एक-दो दिन के भीतर आदेश जारी करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.