Saturday, Apr 04, 2020
delhi riots 2020 ajit doval and pm narendra modi jafrabad maujpur latest updates

#DelhiRiots2020: हिंसा की जांच के लिए SIT टीम गठित

  • Updated on 2/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उपद्रवियों की हिंसा के बाद आज पांचवें दिन अधिकतर इलाकों में तनावपूर्ण शांति है। आज फिलहाल हिंसा की खबर नहीं मिली है। गुरुवार सुबह तक सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।

इसी बीच दिल्ली पुलिस ने उत्तर- पूर्वी दिल्ली में दंगों की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है और मामलों की जांच के लिए दो विशेष जांच टीम ( SIT) गठित की हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने अब तक 48 प्राथमिकी दर्ज की हैं। टीमों का नेतृत्व दो पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की और राजेश देव करेंगे। इन टीमों में सहायक पुलिस आयुक्त रैंक के चार अधिकारी भी होंगे और जांच की निगरानी अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीके सिंह करेंगे।

बता दें कि बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट की फटकार के बाद केंद्र और राज्य सरकार एक्शन में आई है। वहीं हिंसा के चलते प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में आज भी सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा रद्द कर दी गई है। दिल्ली के तनावग्रस्त इलाकों में आज क्या चल रहा है, जानिए हर अपडेट...

गगनपुरी में नाले से मिले दो और शव
गगन विहार इलाके में पुलिस को मिले दो और शव। दिल्ली पुलिस को ये दो लाशें जोहरीपुर एक्सटेंशन के पास नाले में मिली हैं। इसी के साथ मरने वालों की संख्या 38 हो गई हैं।

सुरक्षाबल खुलवा रहे दुकान
हिंसा प्रभावित इलाका चांद बाग में पुलिस जॉइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा ने फ्लैग मार्च में कहा, अब दुकानें खोली जा सकती हैं, डरने की कोई बात नहीं है।

IB अफसर से मिले विजय गोयल
दिल्ली में बीजेपी सांसद विजय गोयल ने गुरुवार सुबह IB अफसर अंकित शर्मा के घर पहुंचकर उनके परिवार से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।

मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 38
हिंसा में अभी तक 28 मौतें हुई हैं। इनमें गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 28, LNJP अस्पताल में 2 और JPC अस्पताल में 1 की मौत हुई है। वहीं शहीद पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल (Ratan Lal) की भी मौत हुई थी।

- जाफराबाद, मौजपुर इलाके की तस्वीर, सुरक्षाबलों की तैनाती

- हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में आज भी CBSE की परीक्षा रद्द, नहीं होगा 10वीं का पेपर

अब तक 18 FIR दर्ज, 106 लोग गिरफ्तार
नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा के मद्देनजर हिंसा फैलाने और हिंसक गतिविधियों में अब तक 18 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है जबकि 106 लोग गिरफ्तार हुए है।

भड़काऊ बयान देने वाले BJP के 3 नेताओं के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई आज

38 की मौत 200 से ज्यादा घायल
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'जीटीबी अस्पताल में पांच और लोगों की जान चली गई, जिससे इस अस्पताल में मरने वालों की संख्या 30 हो गई। कुल मृतकों की संख्या 37 पहुंच गई।' लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा घायलों की संख्या बढ़कर अब तक 205 हो गई है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च लगातार जारी है। 

#DelhiRiots2020: अब तक 18 लोगों पर FIR, 106 लोग गिरफ्तार

अमित शाह ने की 24 घंटों में तीन मीटिंग
इसी बीच दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें की। इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल भी दंगे प्रभावित इलाके में लोगों से मिलने पहुंचे और इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक के बाद ही सीएम केजवरी वाल शहीद हSड कांस्टेबल रतन लाल को सरकार के द्वारा 1 करोड़ की सहायता राशि देने की बात भी कहीं।

comments

.
.
.
.
.