Monday, Sep 20, 2021
-->
delhi riots court seeks reply from delhi police on tahir hussain bail plea rkdsnt

दिल्ली दंगे: ताहिर हुसैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

  • Updated on 8/2/2021


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्तरपूर्वी दिल्ली में 2020 में हुए दंगों के एक मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की जमानत याचिका पर बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा। जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने नोटिस जारी किया और निर्देश दिया कि जमानत याचिका जस्टिस योगेश खन्ना के समक्ष छह अगस्त के लिए सूचीबद्ध की जाए जो दंगे से जुड़े अन्य मामलों में हुसैन की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे हैं। 

केजरीवाल सरकार ने केंद्र से की बहुगुणा को भारत रत्न देने की मांग, प्रस्ताव पारित

हुसैन की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मोहित माथुर ने अदालत को सूचित किया कि वर्तमान मामले में दर्ज प्राथमिकी के अलावा आरोपी के खिलाफ अन्य प्राथमिकी भी दयालपुर थाने में दर्ज हैं। माथुर ने अनुरोध किया कि इस याचिका को भी अन्य याचिकाओं के साथ जोड़ा जाए जो जस्टिस खन्ना के समक्ष लंबित हैं। 

भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता में जुटीं ममता ने गडकरी से की मुलाकात

इस प्राथमिकी में हुसैन पर दयालपुर इलाके में दंगा करने और सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने के आरोप हैं। बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच 24 फरवरी को उत्तरपूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा ने सांप्रदायिक झड़पों का रूप ले लिया था। उसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 700 लोग घायल हो गए थे।

आठवले का तंज, बोले- अगले लोकसभा चुनाव में ‘खेला’ नहीं, मोदी का मेला होगा

comments

.
.
.
.
.