Saturday, Dec 07, 2019
delhi-rouse-avenue-court-issues-bailable-warrant-against-shashi-tharoor-defamation-case

थरूर ने PM मोदी को कहा था शिवलिंग पर बैठा बिच्छू, अदालत में पेश न होने पर वारंट जारी

  • Updated on 11/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर दिए गए विवादित बयान के मामले में कांग्रेस (Congress) नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने मंगलवार को जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले की सुनवाई में पेश न होने के चलते शशि थरूर खिलाफ ये वारंट जारी किया गया। 

साल 2018 में बंगलौर साहित्य महोत्सव के दौरान शशि थरूर ने पीएम मोदी के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने पीएम मोदी को शिवलिंग पर बैठे बिच्छू के समान कहा था। उन्होंने कहा कि आप उसको अपने हाथ से हटा भी नहीं सकते और न ही चप्पल से मार सकते हैं। थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया था। 

IPU: थरूर ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, कहा- कश्मीर पर बेहिसाब हमले का जिम्मेदार

'हिंदू देवी देवताओं को नीचा दिखाने को दिया बयान'
राजीव बब्बर का कहना था कि शशि थरूर ने ये बयान हिंदू देवी देवताओं को नीचा दिखाने के लिए दिया। ये बयान अपमान जनक था। शशि थरूर अपने विवादित बयानों के चलते हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं और कई बार मुश्किलों में भी फंस जाते हैं। हाल ही में उन्होंने देश के अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर भी एक विवादित बयान दिया था, जिसके चलते उन्होंने सुर्खियां बटोरी थी। 

सर्बिया में पाकिस्तान ने फिर उठाया J&K का मुद्दा, भड़के शशि थरूर

'मुस्लिमों से ज्यादा गाय सुरक्षित'
थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि सांप्रदायिक हिंसा में कमी के विषय में बीजेपी के मंत्रियों का दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता? ऐसा लगता है कि कई स्थानों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है। इस बयान के बाद उनके राजनीतिक विरोधियों ने उनकी खूब आलोचना भी की थी। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.