Tuesday, Jan 31, 2023
-->
delhi-s-education-song-is-the-essence-of-vision-and-words-said-in-nep-sisodia

एनईपी में कही गई बातें और विजन का निचोड़ है दिल्ली का शिक्षा गीत : सिसोदिया

  • Updated on 4/19/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केजरीवाल सरकार ने एजुकेशन को लेकर अपने विजन व प्रेरणा पर आधारित दिल्ली एजुकेशन सॉन्ग को जारी कर दिया है। ‘ये नन्हे फूल ही इक दिन नया भारत बनाएंगे, इरादा कर लिया है हम इन्हें ऐसा पढ़ाएंगे...की लिरिक्स के साथ जारी हुए इस गीत के जरिए केजरीवाल सरकार हर बच्चे को पढऩे-लिखने के असल मकसद से परिचित करवाना चाहती है। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने इस सॉन्ग को जारी करते हुए कहा कि एक इंसान अपने जीवन के महत्वपूर्ण 20 साल शिक्षा को देता है लेकिन 20 साल लम्बी शिक्षा देकर हम चाहते क्या हैं? हमारा इरादा क्या है? बच्चाें, माता-पिता, समाज और राष्ट्र शिक्षा से चाहते क्या है? इन्हीं सवालों का जबाब ये शिक्षा गीत देगा।

साहित्य अकादमी में स्वच्छता पखवाड़े की शुरूआत

केजरीवाल सरकार ने विजन और प्रेरणा पर आधारित दिल्ली एजुकेशन सांग जारी किया
उन्होंने कहा कि दिल्ली का शिक्षा विभाग देश व दुनिया का पहला ऐसा शिक्षा विभाग होगा जिसने अपना शिक्षा गीत बनाया है। सिसोदिया ने कहा कि दुनिया का कोई भी पेरेंट्स अपने बच्चाें, को अच्छी शिक्षा देने का जो सपना देखता है, हमारी नई शिक्षा नीति में जो चीजें 68 पन्नों में कही गई है वो सब बातें, विजन, शिक्षा को लेकर देखे गए सपने इस गीत में समाहित है। इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में कहा कि आइए, देश के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने की बात करें। शिक्षा के माध्यम से देश को आगे ले जाने की बात करें। दिल्ली का ये शिक्षा गीत जरूर सुनिएगा। लांच के अवसर पर दिल्ली के शिक्षा सचिव एच.राजेश प्रसाद, पूर्व शिक्षा निदेशक व दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ उदित प्रकाश राय, शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता, प्रधान शिक्षा सलाहकार शैलेन्द्र शर्मा, आईएएस नंदिनी महाराज(आई.ए.एस), अतिरिक्त शिक्षा निदेशक रीता शर्मा सहित शिक्षा निदेशालय के उ'चाधिकारी शामिल रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.