Tuesday, Sep 28, 2021
-->
delhi sadar bazar now closed for three days for violating corona rules rkdsnt

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर अब सदर बाजार तीन दिनों के लिए बंद

  • Updated on 7/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन के मद्देनजर रविवार को सदर बाजार के बाड़ा टूटी चौक से कुतुब रोड तक के एक हिस्से को 13 जुलाई तक के लिए बंद करने की घोषणा की।राजधानी के केंद्रीय जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि बाजार के दुकानदार, रेहड़ी-पटरी वाले और आम लोग शनिवार को कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। इसके कारण कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल सकता है।   

चुनावी हिंसा पर अखिलेश बोले- भाजपा से बड़ी गुंडागर्दी वाली पार्टी कोई और नहीं हो सकती

    डीएम ने आदेश में कहा,‘‘बाजार में बड़ी संख्या में लोगों के आने के कारण दुकानदार और बाजार संगठन 10 जुलाई को यह सुनिश्चित करने में असफल रहे कि वहां कोविड संबंधी नियमों का बेहतर तरीके से पालन हो। सदर बाजार के इस हिस्से में कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है, जिसके कारण कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल सकता है।‘’  आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त कार्रवाई के तहत सदर बाजार के एक हिस्से को 13 जुलाई की रात 10 बजे तक बंद कर दिया गया है।

माकपा बोली- अगर सार्वजनिक निवेश नहीं बढ़ा तो भारी-भरकम मोदी कैबिनेट का फायदा नहीं

 आदेश के मुताबिक, दिल्ली के सदर बाजार में बाड़ा टूटी चौक से कुतुब रोड बाजार क्षेत्र को 10 जुलाई 2021 को रात 10:00 बजे से 13 जुलाई, 2021, रात 10:00 बजे अथवा अगले आदेश तक खोलने के लिए प्रतिबंधित किया गया है।       आदेश के मुताबिक, यह प्रतिबंध आवश्यक सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों तथा आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थानों पर लागू नहीं होगा।    

Twitter ने भारत के लिए नियुक्त किया शिकायत अधिकारी, जारी की पहली रिपोर्ट

     प्रशासन ने व्यापारियों से कहा है कि वे तीन दिनों के भीतर कोविड संबंधी नियमों का पालन हो यह सुनिश्चित करने और अपनाने के लिए कार्य योजना प्रस्तुत करें। गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताहों के दौरान कोविड-19 संबंधी नियमों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर बाजार, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार तथा करोल बाग के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया था। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष के घर की जलापूर्ति रोकने पहुंचे AAP सदस्य हिरासत में 
आप की युवा इकाई के सदस्यों को रविवार को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वे दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर के पानी का कनेक्शन काटने पहुंचे थे। आप कार्यकर्ता हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली के हिस्से का पानी कथित तौर पर नहीं देने का विरोध कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को भाजपा नीत हरियाणा सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर 24 घंटे में दिल्ली को ‘‘उसके अधिकार के’’ पानी की आपूर्ति नहीं की जाती है, तो गुप्ता के घर की जलापूर्ति भी रोक दी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार रोजाना दिल्ली के हिस्से के पानी में 10 करोड़ गैलन (एमजीडी) की कटौती कर रही है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आप की युवा इकाई के सदस्य रविवार को गुप्ता के वेस्ट पटेल नगर आवास पर पहुंचे। उन्होंने बताया, ‘‘उन्हें हिरासत में लेकर राजेंद्र नगर पुलिस थाने ले जाया गया है।’’ 
 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.