Tuesday, Sep 28, 2021
-->
delhi-security-screen-in-auto-rickshaw-to-protect-against-corona-kmbsnt

कोरोना से बचाव: 'पहले आओ पहले पाओ', केजरीवाल सरकार मुफ्त में बांट रही ऑटो की स्फेटी स्क्रीन

  • Updated on 6/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को ऑटो रिक्शा में चालक और यात्रियों के बीच लगने वाले सेफ्टी स्क्रीन के मुफ्त वितरण की शुरुआत की। दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग उबर इंडिया के सहयोग से बुराड़ी परिवहन प्राधिकरण के परिसर में 10,000 ऑटो में सेफ्टी स्क्रीन लगा रहा है। 

टिकैत ने किया साफ- किसान यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में सोच समझ कर लेंगे फैसला

'पहले आओ पहले पाओ'
इस पहल के तहत सभी ऑटो में सुरक्षा स्क्रीन 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर मुफ्त में लगाई जाएगी। इस पहल का उद्देश्य ऑटो में सुरक्षा स्क्रीन लगाकर कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों की यात्रा को सुरक्षित बनाने में मदद करना है। उबर दिल्ली सरकार के साथ मिलकर ड्राइवरों के बीच वैक्सीन को लेकर किसी भी प्रकार की झिझक को दूर करने, आम मिथकों को दूर करने और टीकाकरण के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए भी काम करेगी।

ऑक्सीजन पर SC कमेटी की रिपोर्ट को लेकर भिड़ी AAP-भाजपा, सिसोदिया ने कही ये बात 

₹5000 की वित्तीय सहायता
दिल्ली सरकार वर्तमान में मुफ्त टीकाकरण शिविर चला रही है। कोविड महामारी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दो बार सभी पीएसवी बैज धारकों और पैराट्रांसिट वाहनों के मालिकों को ₹5000 की वित्तीय सहायता राशि भी दी है।

कैलाश गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के बाद दिल्ली जिस तरह फिर से खुल रही है, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि दिल्लीवासी बाहर निकलते समय सुरक्षित महसूस करें। उन्होंने कहा कि ऑटो इस शहर की जीवन रेखा है। महामारी के दौरान भी ऑटो चालकों ने लोगों की मदद करने में अग्रिम भूमिका निभाई है। इनके योगदान को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सभी ऑटो चालकों को वित्तीय सहायता भी प्रदान की गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.