Monday, Mar 08, 2021
-->
delhi-sero-survey-report-will-be-submitted-to-court-first-kmbsnt

दिल्ली: पहले कोर्ट को सौंपी जाएगी सीरो सर्वे की रिपोर्ट, उसके बाद होगी सार्वजनिक

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में हुए तीसरे सीरो सर्वे (Sero Survey) के बारे में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा है कि अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने कहा कि यदि कोई अंदाजा लगाकर कुछ लिखता है तो इस पर कुछ नहीं कह सकते। जैन ने बताया कि हाईकोर्ट (High Court) ने आदेश दिया है कि रिपोर्ट पहले कोर्ट के सामने रखी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री जैन ने जानकारी दी है कि 30 सितंबर को सीरो  रिपोर्ट कोर्ट के सामने रखेंगे। इसके बाद ही रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा। बता दें कि इस सीरो सर्वे में 17 हजार लोगों के सैंपल लिए गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आधे से ज्यादा सैंपलों की जांच हो चुकी है। 

किसान विरोधी बिलों को वापस ले मोदी सरकार, AAP करेगी इन कानूनों का विरोध : केजरीवाल

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में हो रही जांच
मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में सैंपलों की जांच की जा रही है। इससे पहले हुए दोनो सर्वे की जांच भी वहीं की गई थी। पहले सीरो सर्वे में 23 प्रतिशत और दूसरे सीरो सर्वे में 29 प्रतिशत लोगों में कोरोना एंटीबॉडी पाई गई थी। दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में हर महीने की शुरूआत में सीरो सर्वे किया जाएगा, ताकि पता लग सके कि दिल्ली में कोरोना की क्या स्थिति है। 

दिल्ली में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार! 24 घंटे में आए 4000 से अधिक केस

दिल्ली में संक्रमितों का आंकड़ा 2.34 लाख पार
दिल्ली में गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 4432 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 38 मरीजों की जान गई है।इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 2 लाख 34 हजार 701हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 31,721 है। वहीं 1,98,103 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 4,877 लोगों की जान जा चुकी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.