Wednesday, May 12, 2021
-->
delhi sir ganga ram hospital 37 doctors corona positive kmbsnt

दिल्ली का सर गंगाराम अस्पताल बना कोरोना हॉट स्पॉट! एक साथ 37 डॉक्टर संक्रमित

  • Updated on 4/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona in delhi) का प्रसार जितनी तेजी से हो रहा है, वह आने वाले समय के लिए खतरे की घंटी के संकेत दे रहा है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में एक साथ 37 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। बड़ी बात यह है कि इनमें से अधिकतर डॉक्टरों को कोविडशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी थी।

टीकाकरण के बावजूद संक्रमण होने से अस्पताल और चिकित्सा जगत में खलबली मची हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि सभी डॉक्टर कोविड रोगियों का उपचार कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक से अधिकांश संक्रमित डॉक्टर हल्के लक्षण वाले हैं। इनमें से 32 डॉक्टरों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 5 डॉक्टरों का अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दिल्ली सरकार के वैक्सीन सेंटर में टीका लगाने वाली नर्स निकली कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

कोविड मरीजों के उपचार के दौरान डॉक्टरों के संक्रमित होने की आशंका
आशंका व्यक्त की जा रही है कि डॉक्टर मरीजों के उपचार के दौरान संक्रमित हो गए होंगे। हालांकि यह भी दावा किया जा रहा है कि कोविड मरीजों के उपचार के दौरान सभी डॉक्टर संबंधित दिशानिर्देशों का पालन कर रहे थे। ऐसे में एक साथ इतने डॉक्टरों के संक्रमित होने से अस्पताल प्रशासन भी सकते में हैं। 

दिल्ली में एक दिन में 7500 के करीब नए केस 
गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 7437 नए कोरोना के मामले सामने आए और बीमारी से 24 लोगों ने दम तोड़ दिया। जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, बीते साल 2020 के 11 नवंबर को 8593 नए मामले सामने आए थे। अब इस रिकॉर्ड के टूटने की जल्दी संभावना साफ नजर आ रही है। बड़ी बात यह है कि संक्रमण दर भी तेजी से बढ़ रही है। जहां पिछले दिनों ये 1% से नीचे चली गई थी, वहीं अब 8.10% पहुंच गई है।

अब तक कोरोना के 11 हजार 157 मरीज अपनी जान गवा चुके हैं।  अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 3 हजार 687 मरीज ठीक हुए हैं।

केंद्र सरकार के कम टीकाकरण के आरोप पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही ये बात

अब तक इतने लोग हो चुके संक्रमित 
कई दिनों से संक्रमित होने वाले मरीजों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 98 हजार 005 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 63 हजार 667 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.