Monday, Aug 02, 2021
-->
delhi-sisodia-constantly-inspecting-to-expedite-school-construction-work-kmbsnt

दिल्ली: स्कूल निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए सिसोदिया के 'ताबड़तोड़' निरीक्षण

  • Updated on 6/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना से बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भले ही फिलहाल दिल्ली में स्कूल बंद हैं, लेकिन सरकारी स्कूलों की नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सह शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया लगातार निर्माणाधीन बिल्डिंगों का निरीक्षण कर रहे हैं। आज मंगलवार को भी डिप्टी सीएम ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की कई बिल्डिगों का निरीक्षण किया। 

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी कि अभी गीता कॉलोनी, राजगढ़ कॉलोनी, विश्वास नगर और गांधी नगर में बन रही नई सरकारी स्कूल बिल्डिंग्स के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। अधिकारियों को काम में आ रही कमियों को दूर कर जल्द से जल्द स्कूलों को तैयार करने के आदेश दिए।

दिल्ली ने काबू किया कोरोना! प्रति हजार पर महज 3 लोग ही पाए जा रहे संक्रमित

सोमवार को किया था इन 4 स्कूलों का दौरा 
इससे पहले सोमवार को डिप्टी सीएम ने पूर्वी दिल्ली के 4 सरकारी स्कूलों एसकेवी कोंडली, जीजीएसएसएस कल्याणपुरी, गवर्नमेंट कोएड स्कूल आईपी एक्सटेंशन और गवर्नमेंट को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रीत विहार का दौरा किया। इन स्कूलों में नई बिल्डिंग ब्लॉक्स कक्षाओं का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है।

आतिशी ने कहा- दिल्ली को जुलाई में कोविड टीके की मिलेगी 15.19 लाख खुराक

बच्चों के मनोविज्ञान को ध्यान में रखते हुए डिजाइन हों क्लास रूम- सिसोदिया 
वहीं उपमुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए और यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि बच्चियों के लिए बन रहे क्लास रूम के निर्माण में उच्च गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्लासरूम को बच्चों के मनोविज्ञान को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जाए ताकि छोटे बच्चों को अपने रंग बिरंगे कक्षाओं को देखकर खुशी मिले और उन्हें सौंदर्य बोध का एहसास हो सके।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अभी हम उन्हें स्कूल तो नहीं बुला सकते लेकिन उनकी पढ़ाई की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विस्तृत सुविधाओं का निर्माण तेजी से करवा रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.