Sunday, Dec 04, 2022
-->
delhi the national zoological park will remain closed till march 31

दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण National Zoological Park को 31 मार्च तक किया गया बंद

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को देखते हुए दिल्ली स्थित चिड़ियाघर को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया। दिल्ली चिड़ियाघर के निदेशक सुनीष बक्शी ने कहा कि कोविड-19 (Covid 19) बीमारी की रोकथाम के लिए मार्च अंत तक चिड़ियाघर बंद करने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

प्रवेश व निकासी पर लगाई रोक
केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने देश के सभी चिड़ियाघर में आगंतुकों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच और प्रवेश तथा निकास द्वार पर साफ सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश शुक्रवार को दिया था। निर्देश में कहा गया था कि हालांकि पशुओं से मानवों में संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है फिर भी पशुओं के चारे की दुकानों और कसाईघरों में साफ सफाई के उचित मानकों का पालन किया जाना चाहिए।

फांसी तय! दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की दोषी मुकेश की याचिका

भारत में संक्रमणों की संख्या 153 पहुंच गई
बता दें, देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। बेंगलूरू में कोरोना वायरस के दो संक्रमित मरीज के मिलने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है। दिल्ली से सटे नोएडा में एक और संक्रमित मरीज पॉजिटिव पाया गया है। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही वह इंडोनेशिया से वापस आया था। इसके पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली (Delhi), कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों पर निकटता से नजर रखी जा रही है।

शाहीन बाग खाली करवाने के लिए संसद में उठी मांग, सांसद ने कहा- जल्द हटवाए सरकार

दिल्ली में 10 मामले आए सामने
दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) में तीन विदेशियों समेत 41 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू- कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत पांच मामले सामने आए हैं।

comments

.
.
.
.
.