Tuesday, Jun 22, 2021
-->
Delhi Traffic Police Advisory 2 metro stations are closed KMBSNT

दिल्ली में आज बंद रहेंगे ये रास्ते और मेट्रो स्टेशन, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

  • Updated on 1/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के तीन मुख्य बॉर्डरों पर किसान आंदोलन के चलते अभी भी ट्रैफिक (Delhi Traffic) बुरी तरह से प्रभावित है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) लगातार सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक कर रही है। हालांकि आईटीओ नई दिल्ली जाने वाले कुछ रास्तों को खोल दिया गया है, जबकि कुछ जगहों पर गुरुवार सुबह हल्का-फुल्का जाम लगा।

वहीं रिट्रीट सेरेमनी के चलते कई रूट लुटियन जोन में बंद किए गए हैं। जिसके लिए एडवाइजरी जारी की गई है बच्चों और बुजुर्गों को भी रिट्रीट सेरेमनी में आने से मना किया गया है। कोरोना महामारी को देखते हुए सीमित किया गया है, लेकिन सुरक्षा के बंदोबस्त पूरी तरह चाक-चौबंद होंगे और कड़ी सुरक्षा के बाद ही रिट्रीट सेरेमनी के लिए आयोजित स्थल पर पहुंच सकेंगे। हालांकि नई दिल्ली इलाके में कनॉट प्लेस, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंबा और आउटर एंड इनर सर्कल को बंद किया हुआ है।

आंदोलन को बचाने के लिये राकेश टिकैत का आखिरी दांव... खेला इमोशनल कार्ड

यह रास्ते हैं बंद
सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर यूपी से दिल्ली की ओर आने वाला मार्ग बंद हैं। लेकिन दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले रास्ते को खोल दिया गया है। यूपी से दिल्ली आने वाले लोग आनंद विहार, डीएनडी या फिर अप्सरा, भोपुरा, लोनी के रास्तों को चुनें। वही सिंघु बॉर्डर बंद होने के कारण वाहन चालक लामपुर, सफियाबाद,  प्याऊ मनियारी, सिंधु स्कूल, पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर आदि मार्गों का इस्तेमाल करें। वही कालिंदी कुंज से नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते को भी खोल दिया गया है। 

यह रास्ते भी रहेंगे प्रभावित
बीटिंग रिट्रीट की सुरक्षा व्यवस्था के चलते लुटियन जोन में भी कई रास्तों को बंद किया गया है। राष्ट्रपति भवन और संसद भवन, इंडिया गेट के आसपास के मार्ग 29 जनवरी तक प्रभावित रहेंगे। क्योंकि सुरक्षा के लिहाज से इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
आज यानी शुक्रवार को बीटिंग रिट्रीट के मौके पर यलो लाइन समय पुर बादली से हुडा सिटी सेंटर लाइन पर उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर दोपहर 2:00 से 6:30 तक यात्रियों की आवाजाही नहीं हो सकेगी। हालांकि येलो लाइन से वॉयलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह तक जाने के लिए इंटरचेंज के तौर पर यात्री स्टेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे। और 6:30 बजे के बाद मेट्रो की सेवाएं सामान्य रहेंगी।

वहीं कल यानी गुरुवार सुबह से जामा मस्जिद लाल किला मेट्रो स्टेशन भी यात्रियों के लिए बने थे, लेकिन 12 बजे करीबन यह स्टेशन पूरी तरह से खोल दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.