Tuesday, Jun 22, 2021
-->
Delhi Traffic Police Closed 5 borders of Delhi KMBSNT

Delhi Traffic Update: दिल्ली के पांच बॉर्डर पूरी तरह से बंद, वाहनों की आवाजाही पर रोक

  • Updated on 4/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है। किसान आंदोलन और कोरोना की गभीर स्थिति को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने राजधानी की पांच सीमाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है। यहां पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने आज यानी गुरुवारि को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।  दिल्ली के गाजीपुर (गाजीपुर से दिल्ली की ओर), सिंघू, मुंगेशपुर, हरेवाली और टीकरी बॉर्डर को बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, तीन जेलों के 60 कैदी व 11 कर्मचारी संक्रमित

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान 
बता दें कि आज ही सीएम केजरीवाल ने बढ़ते कोरोना के चलते दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। वीकेंड पर मॉल जिम सहित पब्लिक प्लेस वाले स्थान बंद रहेंगे। ऑडिटोरियम बंद रहेंगे सिनेमाघरों में सिर्फ 30 परसेंट दर्शक आने की इजाजत दी जाएगी। रेस्टोरेंट में खाने की इजाजत नहीं होगी सिर्फ होम डिलीवरी की जाएगी। 

शादी के लिए कर्फ्यू पास दिए जाएंगे और साप्ताहिक बाजार बारी-बारी से खुलेंगे। शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लागू रहेगा। रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट और अस्पताल जाने के लिए कोई रोक नहीं होगी। रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट और अस्पताल जाने के लिए कोई रोक नहीं होगी। उन्होंने ये भी कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, 5000 से अधिक बेड उपलब्ध हैं। 

24 घंटे में कोरोना के मामले 17 हजार पार 
बुधवार को कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 17 हजार 282 नए मामले सामने आए और 104 मरीजों ने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया। एक दिन पहले की तुलना में नए मामलों में 28.3% का उछाल आया है। संक्रमण दर बढ़कर 15.92% हो गई है, जो पिछले वर्ष जून महीने के बाद की सर्वाधिक दर है। वही 30 नवंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं, तब 108 मरीजों की मौत हुई थी। पिछले 4 दिनों में ही कोरोना से 53 हजार 015 लोग पीड़ित हो चुके हैं।

दिल्ली में उफान पर कोरोना, 24 घंटे में 17 हजार से ज्यादा केस, 104 की मौत

दिल्ली में होम आइसोलेशन में 24 हजार से ज्यादा मरीज
दिल्ली के अस्पतालों में 8 हजार 870, कोविड केयर सेंटर में 359, कोविड हेल्थ केयर में 70 और होम आइसोलेशन में 24 हजार 155 इलाज करवा रहे हैं। अस्पताल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और आइसीयू और वेंटिलेटर खत्म होने लगे हैं। हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़कर 7 हजार 598 हो गई है, जबकि 1 दिन पहले ही यह संख्या 6 हजार 852 थी। एक दिन में 746 हॉटस्पॉट जोन बढ़ गए हैं। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.