दिल्ली यातायात पुलिस का Twitter अकाउंट हैक, जांच शुरू

  • Updated on 7/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एक तरफ जहां सोशल मीडिया सूचनाओं के आदान प्रदान का बेहद उपयोगी माध्यम साबित हुआ है वहीं इसकी इसी खूबी का गलत फायदा उठाने वाले लोगों की भी कमी नहीं है। आए दिन हैकर किसी ना किसी महत्वपूर्ण सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करते रहते हैं। इसी तरह के एक मामले में मंगलवार रात को दिल्ली यातायात पुलिस का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया।

कनॉट प्लेस दुनिया का नौवां सबसे महंगा ऑफिस स्पेस,जानिए कितना है किराया

दिल्ली यातायात पुलिस का ट्विटर अकाउंट कल रात कुछ मिनट के लिए हैक कर लिया गया। हालांकि बाद में इसको ठीक कर लिया गया और अब इस मामले की जांच शुरू ​कर दी गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यातायात पुलिस के ट्विटर अकाउंट पर बीती रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दो tweet पोस्ट किए गए। एक मैसेज में लिखा था, ‘अगर जानना है कि किस तरह इसे ठीक किया जाए, तो मैसेज करें।’ उन्होंने बताया कि इसके बाद इस पर एक और मैसेज आया, जिसमें कहा गया था कि यह ट्रैफिक अलर्ट नहीं है। 

केजरीवाल सरकार ने 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने के लिए उठाया बड़ा कदम

अधिकारी ने बताया कि कुछ देर के लिए ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था, लेकिन कुछ ही मिनट के अंदर पासवर्ड बदल दिया गया और यह ठीक हो गया। उन्होंने कहा, ‘हमने पुलिस उपायुक्त साइबर प्रकोष्ठ को एक शिकायत भेजी है और हैकरों की पहचान के लिए जांच शुरू कर दी है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.