delhi university distance education school of open learning online courses

DU जल्द शुरू करने जा रहा Distance Education, ये ऑनलाइन कोर्सेज होंगे उपलब्ध

  • Updated on 10/2/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) अब दूरस्थ शिक्षा (Distance Education) की चाह रखने वाले छात्रों के लिए एक नई पहल करने जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय का स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (School of Open Learning) विभाग जल्द ही ऑनलाइन बैचलर डिग्री कोर्सेज की शुरुआत करेगा। 

इसकी शुरुआत होने के बाद से आप देश के किसी भी कोने में रहकर दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर सकेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि डीयू एसओएल के साथ चार अन्य संस्थानों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने दूरस्थ शिक्षा उपलब्ध कराने की अनुमति दी है। 

DUSU चुनाव में होगी नए ट्रैफिक नियमों की असली परीक्षा, ऐसे होता है प्रचार...

नवंबर 2019 से वेबसाइट पर विषय वस्तु होगी अपलोड
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अधिकारी की मानें तो डीयू एसओएल नवंबर 2019 से अपनी वेबसाइट पर पढ़ाई के लिए विषय वस्तु अपलोड करना प्रारंभ कर देगा। दूरस्थ शिक्षा की इच्छा रखने वाले छात्र जनवरी 2020 से अपनी पसंद के कोर्स के लिए नामांकन करा सकते हैं। 

डीयू एसओएल दूरस्थ शिक्षा (Distance Education) के लिए जिन कोर्सेज को संचालित कर रहा है, केवल उन्हें ही ऑनलाइन माध्यम में भी शुरू किया जा रहा है। 

दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से दाखिले के लिए शुरु की जाएंगी स्पेशल ड्राइव

दूरस्थ शिक्षा के लिए कोर्सेज निम्म प्रकार से हैं- 

बीए
बीकॉम
बीए इंग्लिश ऑनर्स
बीए पॉलिटिकल साइंस ऑनर्स
बीकॉम ऑनर्स

दूरस्थ शिक्षा शुरू किए जाने के संबंध में दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से कोई ऑपचारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.